Redmi Note 2: Xiaomi भारत में लॉन्च नहीं करेगी सक्सेसफुल फ्लैगशिप

By: | Last Updated: Monday, 17 August 2015 11:27 AM
Xiaomi sells record-breaking 800k Redmi Note 2 units in 12 hours

नई दिल्ली: पिछले हफ्ते ही श्याओमी ने अपने दो स्मार्टफोन रेडमी Note 2 और रेडमी Note 2 प्राइम को चाइना में लॉन्च किया था. रेडमी Note 2 को चीन में रिकॉर्ड तोड़ प्रतिक्रिया मिली है. महज 12 घंटे में इस फोन की 800,000  यूनिट बिक गई. इस बिक्री ने कंपनी के सभी पिछले रिकॉर्ड्स को तोड़ दिया है. लेकिन श्याओमी के इंडियन फैंस के लिए एक बुरी खबर है.

 

खबरों के मुताबिक कंपनी अपने दोनों फ्लैगशिप रेडमी Note 2 और रेडमी Note 2 प्राइम को हाल-फिलहाल में भारत में लॉन्च नहीं करने जा रही है. कंपनी के ये दोनो ही स्मार्टफोन  MediaTek’s Helio X10 प्रोसेसर पर काम करते हैं.

 

आपको बता दें कि MediaTek प्रोसेसर पेटेंट को लेकर एरिक्सन और श्याओमी को बीच लंबी लड़ाई चल रही थी जिसके बाद श्याओमी पर MediaTek प्रोसेसर वाले स्मार्टफोन बेचने पर बैन लग गई थी लोकिन कोर्ट ने श्याओमी को ये दो डिवाइस अब क्वालकॉम सिलिकॉन के तहत बेचने की अनुमति दो दी है. 

 

शायद यही बड़ी वजह है कि कंपनी अभी इस फोन को भारत में लॉन्च करने से कतरा रही है.  रेडमी नोट 2 की कीमत चाइनीज़ मार्केट में CNY 899 (लगभग 9000 रुपये) है. इसके अलावा दूसरे स्मार्टफोन रेडमी नोट 2 प्राइम की कीमत CNY 999 (करीब 10,000 रुपये) है.

 

इसके साथ ही श्याओमी ने रेडमी नोट 2 का 3G वैरिएंट भी लॉन्च किया है. इस 3G वैरिएंट की कीमत CNY 799 (करीब 8,000 रुपये) है. रेडमी नोट 2 के 3G और 4G वेरिएंट में अंतर LTE कनेक्टिविटी का है. दोनों ही डिवाइस के बाकी स्पेसिफिकेशन एक जैसे हैं. श्याओमी 19 अगस्त को नई दिल्ली में एक इवेंट ऑर्गनाइज़ करने वाली है. इस इवेंट में कंपनी अपनी अपने डिवाइस के बारे में और ज्यादा जानकारी दे सकती है.

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Xiaomi sells record-breaking 800k Redmi Note 2 units in 12 hours
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Redmi Note 2 Redmi Note 2 Prime Xiaomi
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017