स्मार्ट वेयरेबल की दुनिया में एपल को शाओमी ने किया चित्त, बनी नंबर वन

By: | Last Updated: Saturday, 5 August 2017 11:22 AM
Xiaomi tops wearable shipments in Q2, Apple falls to third

बीजिंगः चीन की इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी श्याओमी ने ग्लोबल वेयरेबल बाजार में अमेरिका की कंपनी फिटबिट और एपल को पीछे छोड़ दिया है और कंपनी की बाजार हिस्सेदारी 17 फीसदी हो गई है. साल की दूसरी तिमाही के दौरान श्याओमी ने कुल 2.2 करोड़ वेयरेबल की बिक्री की है. स्ट्रेटेजी एनालिटिक्स ने गुरुवार को बताया कि स्टडी से पता चला है कि साल की दूसरी तिमाही के दौरान वेयरेबल्स की ग्लोबल ब्रिकी में आठ फीसदी का इजाफा दर्ज हुआ है और दो करोड़ वेयरेबल की बिक्री हुई है.

इस दौरान चीन में किफायती फिटनेस बैंड्स की मांग में तेजी और अमेरिका में प्रीमियम स्मार्टवॉच की मांग कम हुई.

स्ट्रेटेजी एनालिटिक्स के कार्यकारी अध्यक्ष नील मॉस्टन ने कहा, “श्याओमी ने 17 फीसदी बाजार हिस्सेदारी हासिल कर ली है और फिटबिट और एपल को पीछे छोड़कर दुनिया की सबसे बड़ी वेयरेबल कंपनी बन गई है. जबकि फिटबिट, श्याओमी द्वारा बेचे जा रहे सस्ते फिटनेस बैंड और एपल के हाई एंड प्रीमियम स्मार्टफोन के बीच फंस गई है और दोनों सेगमेंट में पिछड़ रही है.”

स्ट्रेटेजी एनालिटिक्स के निदेशक क्लिफ रसकिंड का कहना है, ” इस अवधि में फिटबिट ने 34 लाख वेयरेबल की बिक्री की और उसकी बाजार हिस्सेदारी 16 फीसदी रही, जबकि एक साल पहले यह 29 फीसदी थी. एपल ने 28 लाख वेयरेबल की बिक्री कर सालाना 56 फीसदी की दर से आगे बढ़ रही है.”

हालांकि रसकिंड का कहना है कि चर्चा है कि एपल वॉच सीरीज 3 लेकर आ रही है, जिसमें अपग्रेटेड हेल्थ ट्रैकिंग फीचर्स होंगे. इससे एपल साल के अंत तक एक बार फिर टॉप पर पहुंच सकती है.

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Xiaomi tops wearable shipments in Q2, Apple falls to third
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017