आज शाओमी भारत में लॉन्च करेगी Mi 5X नहीं बल्कि Mi A1, होगा डुअल कैमरा से लैस

By: | Last Updated: Tuesday, 5 September 2017 9:27 AM
Xiaomi Will Not Be Launching The Dual-Camera Xiaomi Mi 5X on September 5

नई दिल्लीः अगर आप शाओमी के Mi 5X स्मार्टफोन के लॉन्च होने का इंतजार हो का इंतजार कर रहे हैं तो ये खबर आपको निराश कर सकती है. आज चीनी कंपनी शाओमी नई दिल्ली में एक इवेंट के जरिए नया स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली है. खबर थी कि ये फोन डुअल रियर कैमरे वाला Mi5X होगा लेकिन अब खबर है कि कंपनी Mi5X नहीं लॉन्च करेगी. कंपनी ने साफ किया है कि नया शाओमी फोन कंपनी की नई सीरीज का पहला स्मार्टफोन होगा.

हालांकि इस नए स्मार्टफोन में भी डुअल कैमरा सेटअप होगा. कंपनी ने इस फोन का टीजर जारी किया है जिसमें इस फीचर का जिक्र किया गया है. खास बात ये है कि नया शाओमी स्मार्टफोन फ्लिपकार्ट एक्सलुसिव होगा. इस इवेंट की लाइव स्ट्रीमिंग फ्लिपकार्ट पर देखी जा सकती है.

एक मीडिया रिपोर्ट की मानें तो ये फोन Mi A1 हो सकता है. उम्मीद है कि Mi A1 के हार्डवेयर Mi 5X जैसे ही होंगे और ये मिड-रेंज डिवाइस होगा.

शाओमी के Mi 5X की बात करें तो ये डुअल नैनो सिम वाला स्मार्टफोन है जिसमें 5.5 इंच की स्क्रीन दी गई है जिसकी रिजॉल्यूशन 1080×1920 पिक्सल है. ये स्मार्टफोन एंड्रॉयड नॉगट 7.0 पर चलेगा जो MIUI 9 के साथ आएगा. प्रोसेसर की बात करें तो इसमें 625 ऑक्टाकोर स्नैपड्रैगन 625 दिया गया है जो 4 जीबी की रैम के साथ आते हैं.

कैमरा की बात करें तो Mi 5X में 12 मेगापिक्सल का डुअल रियर कैमरा दिया गया है जो वआइड एंगल के साथ आता है. जो f/2.2 अपर्चर के साथ आता है. वहीं 5 मेगापिक्सल का फ्रंट फेसिंग कैमरा दिया गया है. इसमें 64 जीबी की इंटरनल मैमोरी दी गई है जिसे बढ़ा कर 128 जीबी किया जा सकता है.

कनेक्टिविटी की बात करें तो इसमें 4G VoLTE, वाई-फाई, जीपीएस, यूएसबी टाइप-सी पोर्ट दिया गया है. डिवाइस को बैटरी देने लिए 3080mAh की बैटरी दी गई है.

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Xiaomi Will Not Be Launching The Dual-Camera Xiaomi Mi 5X on September 5
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017