श्याओमी के फ्लैगशिप फोन Mi4i की बिक्री आज से फ्लिपकार्ट पर होगी शुरू

By: | Last Updated: Thursday, 30 April 2015 4:55 AM
xiaomi_mi4i_sale

नई दिल्ली: श्याओमी मोबाइल कंपनी के स्मार्टफोन श्याओमी Mi4i की बिक्री आज शाम 8 बजे से फ्लिपकार्ट पर शुरू की जाएगी. श्याओमी के मुताबिक Mi4i पावरफुल स्मार्टफोन है, इसमें 5 इंच का एचडी 1080 पी डिस्प्ले है जो 441PPI का पिक्सल डेंसिटी देगा.

 

श्याओमी का दावा है कि स्मार्टफोन में आइफोन 6 से ज्यादा अच्छा कलर सैचुरेशन है. यह लैमिनेटेड ओजीएस के साथ आया है, साथ ही इसमें सनलाइट डिस्प्ले डाला गया है जो तेज सूर्य की रोशनी में इमेज की क्वालिटी बैलेंस रखेगी.

 

क्या है फौन की खासियत?

डिस्पले – श्याओमी ने अपने इस नए फोन को फैबलेट की शक्ल देने के बजाए वन हैंड फोन बनाया है. इस फोन का डिस्प्ले 5 इंच है जिसका रिजॉल्यूशन 1080X1090 है और जो फुल एचडी होगी. इसके डिस्प्ले की ppi (पिक्सल पर इंच) 441 है. आम तौर किसी भी फोन की ppi 300 तक ही होती है. इसके साथ ही इस फोन की डिस्प्ले पर OGS प्रोटेक्शन होगी जो काफी कुछ गोरिल्ला ग्लास प्रोटेक्शन की तरह ही है.

 

बैटरी- अपने रेंज के स्मार्टफोन्स की तुलना में बैटरी बेहद दमदार 3120mAh की है. इसके आगे एचटीसी डिजायर 820, सैमसंग नोट3 और मोटोX सेकेंड जेनरेशन स्मार्टफोन काफी पीछे नजर आते हैं. साथ ही इस फोन में क्लिक चार्ज टैक्नीक का इस्तेमाल किया गया है जिससे तीन घंटे में ये फोन पूरी तरह चार्ज हो जाता है. 5 इंच डिस्प्ले वाले सभी स्मार्टफोन की तुलना में इस फोन की बैटरी 38 फीसदी ज्यादा है.

 

बॉडी-  इस फोन में बॉडी यूनीबॉडी है साथ ही ये बाकी Mi फोन की तुलना में काफी पतला और स्लिम है. ये फोन 7.8mm पतला और इसका वजन 130 ग्राम है. साथ ही इसकी बॉडी पर एंटी ग्रीस कोटिंग की गई है. जिससे इस पर किसी भी तरह का दाग नहीं लग सकता. आईफोन6 से तुलना करने पर भी ये फोन बॉडी और डिस्प्ले के मामले में काफी बेहतर है.

 

कैमरा- इस फोन का रियर कैमरा 13 मेगापिक्सल का है साथ ही ये पहली बार है कि स्मार्टफोन में दो तरह के LED फ्लैश हैं एक नॉर्मल कलर के साथ दूसरा यलो लाइट के साथ जो कम लाइट में भी बेहद शानदार पिक्चर क्वालिटी देगा. इसके साथ ही इसके कैमरे में ब्यूटी इफेक्ट और एचडीआर इफेक्ट भी दिए गए हैं. इसका फ्रंट कैमरा 5 मेगापिक्स्ल है. इसके फ्रंट कैमरे के साथ एक और खासियत है कि आप टाइमर लगा कर सेल्फी क्लिक कर सकते हैं.    

 

प्रोसेसर- इस फोन में स्नैपड्रैगन चिप 615 सेकेंड जेनरेशन का इस्तेमाल किया गया. आपके लिए ये जानना दिलचस्प होगा कि ये चिप भारतीय इंजीनियर ने डेवलप किया है. 64 बिट, 1.7GhZ ऑक्टॉ कोर प्रोसेसर से लैस इस फोन का प्रोसेसर काफी बेहतर है. इस फोन की रैम 2 जीबी और इंटरनल मैमोरी 16 जीबी है जिसकी मैमोरी एक्सपेंडेबल होगी.

 

ऑपरेटिंग सिस्टम-  ये कंपनी का पहला फोन है जिसमें एंड्रॉयड L लॉलिपॉप  है साथ ही MIUI6 से लैस होगा.  इतना ही नहीं इस फोन में विजुअल IVR को  भी जगह दी गई है. MIUI6 6 भारतीय भाषाओं हिंदी, बंगाली, तमिल , तेलगू, कन्नड़, मलयालम सपोर्टिव होगा.

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: xiaomi_mi4i_sale
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: FlipKart mi4i smartphone Xiaomi
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017