6,000 रुपए से कम कीमत के 4G स्मार्टफोन लॉन्च करने की योजना पर विचार कर रहीं हैं स्मार्टफोन कंपनियां

By: | Last Updated: Thursday, 18 December 2014 5:52 AM
Xolo, Xiaomi, Microsoft launch affordable 4G phones ahead of 4G service rollout

नई दिल्ली: स्मार्टफोन मेकर कंपनियां अपने ग्राहकों लुभाने के लिए सस्ती दरों पर 4जी स्मार्टफोनम लॉन्च कर रहीं हैं. इस लिस्ट में  सबसे  आगे जोलो, श्याओमी, जियोनी, लेनोवो और माइक्रोसॉफ्ट हैं.

 

इसके साथ ही अन्य स्मार्टफोन मेकर कंपनियां जल्द ही इस क्षेत्र में हाथ आजमाने को तैयार हैं.  यह कंपनियां 8,000 से 10,000 रुपए कीमत बीच के 4जी स्मार्टफोन लॉन्च कर ग्राहकों लुभाने की कोशिश में लगी हैं.

 

दरअसल रिलाइंस टेलीकॉम की सहयोगी कंपनी जियो इनफोकॉम जल्द ही देश में 4जी डाटा की सेवा लॉन्च करने वाली है. इससे पहले भारती एयरटेल अपनी 4जी सर्विस को लॉन्च कर चुकी है और अब इसके विस्तार की योजना पर काम कर रही है. इसी वजह से स्मार्टफोन मेकर कंपनियां भी अब 4जी स्मार्टफोनम बनाने की ओर बढ़ चुकीं हैं.

 

स्मार्टफोन मेकर कंपनी ज़ोलो के बिजनेस हेड सुनील रैना का कहना है कि, ‘ जब टेलीकॉम ऑपरेटर अपनी सेवाओं के विस्तार की योदजना पर काम कर रहे हैं तो फिर अगर आप मार्केट में अकेले 4जी स्मार्टफोन मेकर हैं जाहिर सी बात है कि इसका आपको भी फायदा मिलेगा.’

 

फिलहाल ऐपल, एचटीसी, ओप्पो के जो 4जी सपोर्टिव स्मार्टफोन की कीमत लगभग 30,000 रुपए की कीमत है जो कि बजट कैटेगरी से बहुत दूर है. अगर स्मार्टफोन कंपनियां अगर इस कैटेगरी में स्मार्टफोन पेश करतीं हैं तो उनके लिए यह फायदे का सौदा हो सकता है.

 

बजट कैटेगरी में जोलो पहले ही भारती एयरटेल के साथ पार्टनरशिप में 10,080 रुपए कीमत वाला XOLO LT900 लॉन्च कर चुकी है. स्मार्टफोन कंपनियां 5,000 से 6,000 रुपए की कीमत के बीच के 4जी स्मार्टफोन लॉन्च करने की योजना पर विचार कर रहीं हैं.

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Xolo, Xiaomi, Microsoft launch affordable 4G phones ahead of 4G service rollout
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017