अब यूट्यूब पर एक्सक्लूसिव वीडियो के जरिए कमाई करने का मौका!

By: | Last Updated: Wednesday, 10 December 2014 9:23 AM
YouTube offering incentives for exclusive videos

नई दिल्ली: गूगल की ऑनलाइन वीडियो सर्विस यूट्यूब अब एक्सक्लूसिव वीडियोज़ अपलोड करने पर लोगों को पैसा देगा. दिन पर दिन बढ़ रहीं प्रतिद्वंदी कंपनियों और उनसे मिल रहे कंपटीशन के मुंकाबले खड़े रहने के लिए गूगल इस तरह का ऑफर दे रहा है.

 

गौरतलब है कि पिछले कुछ समय से यूट्यूब को फेसबुक, Vimeo.com, Vevo, Dailymotion जैसी वेबसाइट्स वीडियो शेयरिंग में यू ट्यूब को अच्छी खासी टक्कर दे रहीं हैं.

 

अमेरिकी अखबार वॉल स्ट्रीट जर्नल के मुताबिक अगर आप कोई वीडियो किसी और प्लेटफॉर्म पर अपलोड करने से पहले आप यूट्यूब पर कोई एक्सक्लूसिव वीडियो अपलोड करते हैं तो इसके बदले में यूट्यूब आपको बोनस देगा.

 

अखबार की रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि यूट्यूब अपने वीडियो क्रिएटर्स को कुछ और एडीशनल प्रोग्काम्स बनाने के लिए भी फंडिंग करेगा.

 

यूट्यूब के प्रवक्ता का कहना है कि कंपनी ने यूट्यूब क्रिएटर में काफी समय से इनवेस्ट कर रही है, इसके साथ ही कंपनी मार्केटिंग और कंटेंट फंडिंग में भी अब हाथ आजमा रही है.

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: YouTube offering incentives for exclusive videos
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017