LAUNCHED: YouTube ने शुरू की विज्ञापन रहित सेवा YouTube Red

By: | Last Updated: Friday, 23 October 2015 8:05 AM
YouTube’s paid version YouTube Red launched

नई दिल्ली: काफी महीनों के कयास के बाद गूगल ने आखिरकार अपनी वीडियो सेवा YouTube का नया पेड वर्जन YouTube Red लॉन्च कर दिया है. आइये जानते हैं इसके बारे में 6 ऐसी बातें जो बनाती हैं इसे खास –

 

 

1. अभी भी रहेगा YouTube – गूगल ने भले ही YouTube Red की शुरुआत कर दी हो लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि YouTube बंद हो जायेगा. विज्ञापन सेवा वाला YouTube अभी भी चलता रहेगा.

 

2. YouTube Red के फीचर्स – YouTube रेड उपयोगकर्ता को बिना विज्ञापन वाला वीडियो, वीडियो डाउनलोड करने की सुविधा, बैकग्राउंड में वीडियो देखने की सुविधा देगा.

 

3. कितना होगा शुल्क – अमेरिका में इसके लिए 10$ (डॉलर) प्रति माह का शुल्क तय किया गया है. बाकी देशों के लिए अभी शुल्क का ऐलान नहीं किया गया है.

 

4. कब होगा लॉन्च – अमेरिका में इसकी शुरुआत जहां 28 अक्टूबर से होगी वहीँ वर्ल्ड वाइड प्लेटफार्म पर यह अगले साल तक आएगा.

 

5. क्या है खास – अब आपको पहले की तरह अपना मन-पसंद वीडियो देखने के लिए विज्ञापन हटने का इंतजार नहीं करना पड़ेगा. साथ ही अब आप चलते हुए वीडियो को मिनीमाइज़ करके बाद में भी देख सकेंगे. इसके आलावा आपको कई कार्यक्रमों की एक्सक्लूसिव झलकियाँ भी यहां मिल सकेंगी.

 

6. YouTube Music – गूगल ने YouTube Music से नाम से एक नई ऐप की भी शुरुआत की है. इसकी मदद से अब आप बिना विज्ञापन के अनलिमिटेड गानों का मजा ले सकेंगे.

Gadgets News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: YouTube’s paid version YouTube Red launched
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: ABP News Google launched Youtube YouTube Red
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017