Zanco tiny t1: दुनिया का 'सबसे छोटा' फोन, आपके अंगूठे के बराबर है साइज, Zanco tiny t1, the phone is lighter than a coin and smaller than a thumb

Zanco tiny t1: दुनिया का 'सबसे छोटा' फोन, आपके अंगूठे के बराबर है साइज

Zanco tiny t1 दुनिया का सबसे छोटा स्मार्टफोन है. इसकी साइज अंगूठे जितनी है और वजन एक सिक्के से भी हल्का है.

By: | Updated: 21 Dec 2017 05:00 PM
Zanco tiny t1, the phone is lighter than a coin and smaller than a thumb

नई दिल्लीः Zanco tiny t1 दुनिया का सबसे छोटा स्मार्टफोन है. इसकी साइज अंगूठे जितनी है और वजन एक सिक्के से भी हल्का है. इस फोन को किकस्टार्टर कैंपेन के तहत लिस्ट किया गया है.


इस फीचर फोन की मदद से कॉल और मैसेज भेजे जा सकते हैं. 0.49 इंच स्क्रीन वाला ये फोन अल्फान्यूमेरिक की बोर्ड के साथ आता है. ये फोन सिंगल नैनो सिम सपोर्ट करता है. इस फोन में 300 कॉन्टेक्ट को सेव कर सकते है, 50 मैसेज स्टोर होंगे और कॉल लॉग में 50 कॉल्स का ब्यौरा होगा.


Zanco tiny t1 में मीडियाटेक MTK6261D प्रोसेसर 32 एमबी रैम और 32 एमबी स्टोरेज के साथ आता है. डिवाइस 200mAh की बैटरी के साथ आता है और कंपनी का दावा है कि ये तीन दिन की स्टैंडबाई बैटरी लाइफ देता है. वहीं 180 मिनट टॉकटाइम बैटरी लाइफ देता है.


tiny



Zanco tiny t1 में 2G, ब्लूटूथ, यूएसबी का विकल्प दिया गया है. ध्यान देने वाली बात ये है कि इस फोन में यूजर इंटरनेट एक्सेस नहीं कर सकते. फोन में नीचे की ओर लाउडस्पीकर और माइक दिए गए हैं.


कीमत
Zanco tiny t1 की कीमत 30 यूरो (लगभग 2,282 रुपये) रखी गई है. इस फोन की शिपिंग अगले साल मई महीने में शिपिंग के लिए तैयार होगा.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Zanco tiny t1, the phone is lighter than a coin and smaller than a thumb
Read all latest Gadgets News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story फरवरी में ग्लोबल बाजार में लॉन्च होगा Redmi Note 5