1 YEAR OLD BOY SUFFERING FROM CRITICAL HEART PROBLEM, FAMILY MEMBER ASKING HELP FROM PRIME MINISTER NARENDRA MODI|1 साल के बच्चे को बचाने के लिए परिजनों ने प्रधानमंत्री से मदद की लगाई गुहार

जिंदगी की जंग में फंसा 1 साल का युवान, परिजनों ने पीएम से मदद की लगाई गुहार

भोपाल में रहने वाला एक साल का बच्चा हार्ट प्रॉब्लम से गुजर रहा है. इस बच्चे के परिवारवालों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और एक्सटर्नल अफेयर मिनिस्टर सुषमा स्वराज से मदद के लिए गुहार लगाई है.

By: | Updated: 21 Nov 2017 03:17 PM
1 YEAR OLD BOY SUFFERING FROM CRITICAL HEART PROBLEM, FAMILY MEMBER ASKING HELP FROM PRIME MINISTER NARENDRA MODI

नई दिल्लीः भोपाल में रहने वाला एक साल का बच्चा हार्ट प्रॉब्लम से गुजर रहा है. इस बच्चे के परिवारवालों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और एक्सटर्नल अफेयर मिनिस्टर सुषमा स्वराज से मदद के लिए गुहार लगाई है.


क्या है मामला-
भोपाल के एक निजी अस्पताल में एक साल का मासूम युवान जिंदगी की जंग लड़ रहा है. युवान वेंटिलेटर पर है और भोपाल के डॉक्टर्स की सभी कोशिशें बच्चे का इलाज करने में नाकाम साबित हो रही हैं. दरअसल, युवान को क्रिट्रीकल हार्ट प्रॉब्लम है, जिसकी मदद के लिए परिवार ने प्रधानमंत्री मोदी और सुषमा स्वराज से मदद मांगी गई है.


क्या कहते हैं डॉक्टर्स-
डॉक्टरों के मुताबिक, युवान को दिल की क्रिट्रीकल प्रॉब्लम है औऱ उसका इलाज दिल्ली, मुंबई जैसे शहरों में ही संभव है.


क्या कहना है परिजनों का-
युवान के परिजन अपने जिगर के टुकड़े को बचाने के लिए हर जतन कर रहे हैं. युवान के चाचा संजय की माने तो अब तक तो किसी ने मदद नहीं कि लेकिन उन्हें उम्मीद है कि उनके युवान को बचाने के लिए सरकार कुछ ना कुछ जरूर करेगी और उन्हें एयर एंबुलेंस मिलेगी.


राकेश सुखेजा, डॉक्टर-
भोपाल के निजी अस्पॉताल में युवान का इलाज कर रहे डॉक्टर राकेश सुखेजा का कहना है कि एक साल का युवान अपनी निजी जिंदगी से लड़ रहा है. ये बच्चा फिलहाल वेंटिलेटर पर है. भोपाल के डॉक्टर्स ने बच्चे के इलाज के लिए सभी जतन कर लिए हैं. अब परिजनों ने प्रधानमंत्री से गुहार लगाई है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: 1 YEAR OLD BOY SUFFERING FROM CRITICAL HEART PROBLEM, FAMILY MEMBER ASKING HELP FROM PRIME MINISTER NARENDRA MODI
Read all latest Health News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story भ्रूण की वायबिलिटी पर आईएमए ने दिशानिर्देश जारी किये