इंदौर में स्वाइन फ्लू से गर्भवती ने दम तोड़ा, अब तक 11 की मौत

स्वाइन फ्लू से 22 वर्षीय गर्भवती महिला की मौत की पुष्टि के बाद इंदौर में मौजूदा साल में इस बीमारी से मरने वाले मरीजों की संख्या बढ़कर 11 हो गयी है.

By: | Last Updated: Wednesday, 13 September 2017 8:52 AM
22 year old pregnant woman dies of swine flu

इंदौर: स्वाइन फ्लू से 22 वर्षीय गर्भवती महिला की मौत की पुष्टि के बाद इंदौर में मौजूदा साल में इस बीमारी से मरने वाले मरीजों की संख्या बढ़कर 11 हो गयी है.

समेकित रोग निगरानी कार्यक्रम (आईडीएसपी) की जिला प्रभारी डॉ. आशा पंडित ने बताया कि गर्भवती महिला महिला की 10 सितम्बर को इंदौर के यशवंतराव हॉसि्पटल में मौत हो गई थी. जांच में इस महिला के एच1 एन1 वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई जिसकी रिपोर्ट कल मिली.

उन्होंने बताया कि महिला को छह माह का गर्भ था. उसे गंभीर हालत में 10 सितम्बर को ही इंदौर के अस्पताल में भर्ती कराया गया था. लेकिन डॉक्टर्स के तमाम प्रयासों के बावजूद उसकी जान नहीं बचाई जा सकी.

पंडित ने बताया कि अब तक शहर के अस्पतालों के 47 मरीजों में स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई है. इनमें से 11 मरीजों ने दम तोड़ दिया है.

Health News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: 22 year old pregnant woman dies of swine flu
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017