VIP मरीजों के लिए एम्स में खुला काउंटर होगा बंद!

By: | Last Updated: Friday, 10 March 2017 3:24 PM
AIIMS scraps decision on separate OPD counter for VIP cases

नई दिल्लीः 23 फरवरी को एम्स हॉस्पिटल द्वारा जारी किए गए सर्कुलर में 1 मार्च 2017 से एक वीआई काउंटर खोलने की बात कही गई थी. लेकिन 9 मार्च यानि कल इस काउंटर को बंद करने का एलान कर दिया गया है.

एबीपी के सूत्रों के मुताबिक, मेडिकल सुपरिटेंडेंड डॉ. डी.के.शर्मा ने इस एलान की घोषणा की थी और और अब उन्होंने ही अपने फैसले को वापिस लिया है. यूं तो फैसला वापिस लेने का कारण अधिकारिक तौर पर सामने नहीं आया है. लेकिन सूत्रों की माने तो 23 फरवरी को जारी हुए सर्कुलर से मेडिकल स्टाफ काफी नाराज था.

मेडिकल स्टा‍फ की नाराजगी को देखते हुए इस फैसले को वापिस लिया गया है. ऐसा कहा जा रहा था कि ये वीआईपी और अन्य गरीब मरीजों के बीच में साफ-साफ भेदभाव किया जा रहा है.

हालांकि ये सभी जानते हैं कि यहां पर सिफारिश पर पहले से ही वीआईपी मरीजों का इलाज होता है और इसके लिए यहां बकायदा प्रोटोकॉल भी है. स्टाफ का कहना था कि ऐसे में इस तरह के काउंटर को बनाने की जरूरत नहीं थी. पिछले कुछ दिनों से जब से ऐसा हुआ तो ऑनलाइन एपॉइंटमेंट लेने वाले मरीजों को इलाज करवाने में दिक्कतें आ रही थीं.

इस काउंटर पर दी जा रही थीं ये सुविधाएं-
नए काउंटर पर यूनियन हेल्थ मिनिस्टर जे.पी.नड्डा के लिए तैनात ऑफिसर ऑन स्पेशल ड्यूटी (ओएसडी) के रिकमन्डेशन और पार्लियामेंट मेंबर्स के वीआईपी रेफरेंस पर मरीजों का इलाज किए जाने का प्रावधान था. ये नया काउंटर एम्स के प्रेजिडेंट और हेल्थ मिनिस्टर जेपी नड्डा के ओएसडी की अपील के बाद खोला गया था.

इस नए काउंटर पर केवल हेल्थ मिनिस्टर के स्पेशल ऑफिसर्स, एम्स और एमपी की तरफ से आने वाली विशेष सिफारिशों के साथ आए लोगों को ही एंटरटेन किया जाना था.

रोजाना ओपीडी रजिस्ट्रेशन सुबह 11 बजे ही बंद हो जाता है. जिन मरीजों को एक डिपार्टमेंट से दूसरे डिपार्टमेंट में रेफर किया जाता था उन्हें अगले दिन कंसलटेंशन के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवाना पड़ता था. लेकिन नए काउंटर के खुलने से वीआईपी पेशेंट ओपीडी ऑवर्स में डॉक्टर्स से किसी भी समय कसंल्ट कर सकते थे. इतना ही नहीं, एक डिपार्टमेंट से वीआईपी मरीजों को दूसरे डिपार्टमेंट में भेजा जाता है तो भी वीआईपी मरीजों को ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन नहीं करवाना पड़ता.

First Published:

Related Stories

कमर दर्द से छुटकारा पाना है तो करें ये योग क्रियाएं!
कमर दर्द से छुटकारा पाना है तो करें ये योग क्रियाएं!

नई दिल्लीः कमर दर्द बहुत आम समस्या है. कभी-कभी ये लंबे समय तक चलता है तो कभी अचानक से कमर का दर्द...

सीजेरियन डिलीवरी से ज्यादा पेनफुल होते हैं ये डिलीवरी प्रोसेस!
सीजेरियन डिलीवरी से ज्यादा पेनफुल होते हैं ये डिलीवरी प्रोसेस!

नई दिल्लीः अगर आप ऐसा सोचते हैं कि सीजेरियन डिलीवरी बाकी डिलीवरी प्रोसेस से अधिक पेनफुल होती...

साइटिका के दर्द से जल्द‍ निजात दिलाएंगी ये योग क्रियाएं!
साइटिका के दर्द से जल्द‍ निजात दिलाएंगी ये योग क्रियाएं!

नई दिल्लीः साइटिका ऐसी समस्या है जिसमें दर्द हमारे शरीर में एक जगह से दूसरी जगह पहुंच जाता है....

बच्चों में मोटापा रोकना है तो मां नहीं, पिता करें बच्चों की देखभाल!
बच्चों में मोटापा रोकना है तो मां नहीं, पिता करें बच्चों की देखभाल!

नई दिल्लीः आज के समय में बच्चों में मोटापा होना आम बात हो गई. लेकिन क्या आप जानते हैं छोटे बच्चों...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017