एड्स की रोकथाम में चीन सबसे आगे

By: | Last Updated: Monday, 21 March 2016 8:43 AM
China’s Impressive Performance on HIV/AIDS

एचआईवी/एड्स पर राष्ट्रीय कार्यक्रम (यूएनएड्स) के कार्यकारी निदेशक मिशेल सिडिबे ने शुक्रवार को एड्स की रोकथाम और उपचार के क्षेत्र में चीन का प्रदर्शन दुनिया में सर्वश्रेष्ठ बताया है. उन्होंने बताया कि ऐसी संभावना है कि इस रोग के द्वारा मदर टू चाइल्ड ट्रांसमिशन (एमटीसीटी) का चीन अगले साल तक पूरा सफाया कर देगा.

सिडिबे ने शुक्रवार को सिन्हुआ समाचार एंजेसी के अध्यक्ष काय मिंगझाऊ के साथ एक नए सामरिक सहयोग ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए, जिसके तहत दोनों पक्षों ने संयुक्त रूप से एड्स के खिलाफ लड़ाई में योगदान के लिए सोशल मीडिया जैसे क्षेत्रों में काम करने का प्रण लिया है.

यूएनएड्स प्रमुख ने इस रोग की रोकथाम और नवीन उपचार में चीन की अहम भूमिका के लिए विशेष रूप से सराहना की. उनका मानना है कि चीन अगले 15 वर्षों में इस संगठन का सबसे महत्वपूर्ण भागीदार बन जाएगा. साथ ही वह इस महामारी की समाप्ति के वैश्विक लक्ष्य के लिए अधिक योगदान दे सकता है. चीन में पिछले कुछ सालों में नसों में नशा का उपयोग करने वालों में एचआईवी का प्रचार 90 प्रतिशत कम हुआ है.

वहीं इस मौके पर काय ने कहा कि यूएनएड्स संयुक्त राष्ट्र की पहली एजेंसियों में से एक है, जिसने सिन्हुआ के साथ रणनीतिक सहयोग स्थापित किया.

Health News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: China’s Impressive Performance on HIV/AIDS
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: AIDS in china HIV/AIDS
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017