केरल में बुखार से 22 लाख लोग प्रभावित, 420 मौत

केरल सरकार ने कहा कि राज्य में जनवरी से विभिन्न प्रकार के बुखारों के कारण 420 लोगों की मौत हुयी है और 22 लाख लोग प्रभावित हुये हैं.

By: | Last Updated: Friday, 11 August 2017 9:46 AM
Dengue, H1N1, viral fever hit Kerala: 420 dead, 22 lakh affected since January, says state govt

तिरूवनंतपुरम: केरल सरकार ने कहा कि राज्य में जनवरी से विभिन्न प्रकार के बुखारों के कारण 420 लोगों की मौत हुयी है और 22 लाख लोग प्रभावित हुये हैं.

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री के के शैलजा (शैलजा) ने राज्य विधानसभा में बताया कि सभी मौतें बुखार के कारण हुयी जिसमें से 74 लोगों की एच1एन1 और 24 लोगों की डेंगू के कारण मौत हुयी.

मामले को लेकर कांग्रेस की अगुवाई वाले विपक्षी यूडीएफ के एक स्थगन प्रस्ताव के नोटिस पर जवाब देते हुये उन्होंने बताया कि जलवायु परिवर्तन और तापमान के स्तर में अभूतपूर्व बदलावों के कारण बुखार का प्रसार हुआ.

उन्होंने बताया, ‘‘सरकारी आंकड़ों के मुताबिक, इस अवधि के दौरान राज्य में वायरल बुखार के कारण 22 लाख लोग प्रभावित हुये हैं. पूरे राज्य में 420 लोगों की बुखार के कारण मौत हुयी है.’’ हालांकि, मंत्री ने बताया कि प्रभावी कदम उठाये जाने के कारण स्थिति अब नियंत्रण में है.

Health News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Dengue, H1N1, viral fever hit Kerala: 420 dead, 22 lakh affected since January, says state govt
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017