दिल्ली में डेंगू से दो और मौत, कुल मामले बढ़कर 5,220 तक पहुंचे

दिल्ली में डेंगू से दो और मौत, कुल मामले बढ़कर 5,220 तक पहुंचे

राष्ट्रीय राजधानी में डेंगू से 26 वर्षीय मणिपुरी महिला समेत दो लोगों की मौत के बाद डेंगू से प्रभावित लोगों की संख्या बढ़कर 5,220 पर पहुंच गयी.

By: | Updated: 17 Oct 2017 12:25 PM

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी में डेंगू से 26 वर्षीय मणिपुरी महिला समेत दो लोगों की मौत के बाद डेंगू से प्रभावित लोगों की संख्या बढ़कर 5,220 पर पहुंच गयी.


नगर निगम की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार, डेंगू से दो और लोगों की मौत के बाद दिल्ली में इससे मरने वालों की संख्या बढ़कर तीन हो गयी है.


मच्छर जनित बीमारी से सर गंगाराम अस्पताल में एक अगस्त को 12 साल के एक लड़के की मौत हुयी थी, जो इस साल राजधानी में डेंगू से मौत का पहला मामला था.


नगर निगम की ओर से जारी रपट के अनुसार 27 अगस्त को दक्षिण दिल्ली के सरिता विहार में रहने वाले रोदा दैमाई के घाव में जहर फैलने एवं अन्य जटिलताओं के कारण मौत हो गयी, जबकि बिहार की रहने वाली 49 वर्षीय मीना देवी की दो सितंबर को डेंगू के कारण मौत हो गयी थी.


नगर निकायों ने कहा कि दैमाई मणिपुर का रहने वाला था और उपचार के लिये दिल्ली आया था, जबकि मीना देवी पूर्वी दिल्ली के करावल नगर की रहने वाली थी. मीना की मौत गंगाराम अस्पताल में हुई जबकि रोदा की मौत हॉली फैमिली अस्पताल में हुई .


पूरी दिल्ली के आंकडे एकत्रित करने वाले दक्षिण दिल्ली नगर निगम (एसडीएमसी) की रपट के अनुसार 14 अक्तूबर तक मलेरिया और चिकुनगुनिया के मामले 683 से बढ़कर 1062 पर पहुंच गये.


इसमें बताया गया कि राजधानी में डेंगू के कुल 5,220 मामले सामने आए जिनमें से 2,564 लोग दिल्ली के रहने वाले थे, जबकि अन्य दूसरे राज्यों से थे. दिल्ली के कुल 2,564 मामलों में से 757 मामले इसी माह दर्ज किये गये.


उल्लेखनीय है कि मच्छर जनित बीमारियों के मामले हर साल जुलाई से नवंबर के बीच सामने आते हैं.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest Health News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story दिल्ली की हवा ‘खराब’ से ‘बहुत खराब’ के बीच