दिल की सेहत का ख्याल रखने आ गया है 'स्मार्ट ट्रैकर'

By: | Last Updated: Friday, 4 March 2016 9:14 AM
Devices That Have a Heart Rate Monitor

भारत में सेहत के प्रति जागरूक लोगों के लिए गार्मिन इंडिया ने गुरुवार को एक नया एक्टिविटी ट्रैकर लांच किया जो रिस्ट-वेस्ट हार्ट रेट और स्मार्ट नोटिफिकेशन तकनीक से लैस है. यह हृदय की धड़कन पर चौबीसो घंटे नजर रखेगा. ‘वीवोस्मार्ट एचआर’ नाम का यह डिवाइस ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेजन पर उपलब्ध है और इसकी कीमत 14,999 रुपये है. इसमें एक बड़ा सूरज की रोशनी में भी पढ़ी जाने वाली डिस्प्ले है जो हमेशा चालू रहती है.

यह चौबीसो घंटे हमारे हृदय की धड़कन पर नजर रखता है. जब भी हम चलते हैं, सीढ़ी चढ़ते हैं या किसी भी तरीके से कैलोरी जलाते हैं यह उस सब गतिविधियों को मापता रहता है.

यह उपकरण स्मार्टफोन से जुड़ सकता है और टेक्स, कॉल, ईमेल, कैलेंडर, सोशल मीडिया एलर्ट्स, म्यूजिक कंट्रोल आदि फीचर से लैस है.

गार्मिन इंडिया के नेशनल सेल्स मैनेज अली रिजवी ने एक बयान जारी कर कहा, “वीवोस्मार्ट एचआर भारतीय बाजार में एक क्रांतिकारी उत्पाद बनने जा रहा है, खासतौर से उन लोगों के लिए जो अपनी रोज की सक्रियता के बारे में लगातार जानकारी हासिल करना चाहते हैं.”

यह ट्रैकर एक पतले बैंड की तरह है जो काफी हल्का और आरामदायक है ताकि इसे पूरे दिन पहना जा सके. इस बैटरी की क्षमता सात दिनों की है और 50 मीटर तक गहरे पानी में यह खराब नहीं होता.

Health News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Devices That Have a Heart Rate Monitor
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017