Doctors take out 639 nails from man’s stomach in Kolkata| मरीज के पेट से निकाली गयीं 639 कीलें और मिट्टी, जानें क्या हाल है मरीज का

मरीज के पेट से निकाली गयीं 639 कीलें और मिट्टी, जानें क्या हाल है मरीज का

कलकत्ता मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के डॉक्टरों ने सिजोफ्रेनिया से ग्रस्त 48 वर्षीय मरीज के पेट से 639 कीलें निकाली हैं जिनका वजन एक किलोग्राम से ज्यादा है.

By: | Updated: 31 Oct 2017 09:55 PM
Doctors take out 639 nails from man’s stomach in Kolkata

कोलकाताः कलकत्ता मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के डॉक्टरों ने सिजोफ्रेनिया से ग्रस्त 48 वर्षीय मरीज के पेट से 639 कीलें निकाली हैं जिनका वजन एक किलोग्राम से ज्यादा है.


मरीज ने लंबे समय में यह कीलें निगली हैं.


मरीज का ऑपरेशन करने वाले डॉक्टर सिद्धार्थ बिश्वास ने बताया, ‘‘मरीज उत्तर 24 परगना जिले के गोबरदंगा का रहने वाला है. यह सिजोफ्रेनिया से ग्रस्त है और पिछले कुछ वक्त में उसने लगातार कीलें और मिट्टी निगली है.’’ डॉक्टर ने कहा, ‘‘हमने पेट में करीब 10 सेंटीमीटर लंबा चीरा लगाया और चुंबक की मदद से सभी कीलें निकालीं. हमने मिट्टी भी निकाली है.’’ मरीज को सितंबर के अंतिम सप्ताह से ही पेट में दर्द था. उसे निजी अस्पताल ले जाया गया जहां एक्स-रे के दौरान पेट में कीलें होने का पता चला.


डॉक्टरों ने उसे तुरंत कलकत्ता मेडिकल कॉलेज और अस्पताल रेफर किया जहां तमाम जांच के बाद उसके पेट में दो और ढाई इंच की कीलें होने का पता चला.


डॉक्टर ने कहा, ‘‘मरीज की हालत अब स्थिर है. उसे फिटनेस प्रमाणपत्र देने से पहले निगरानी में रखा गया है.’’

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Doctors take out 639 nails from man’s stomach in Kolkata
Read all latest Health News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story भ्रूण की वायबिलिटी पर आईएमए ने दिशानिर्देश जारी किये