इस बच्ची को है ऐसी बीमारी चूमते ही जल जाएंगे होंठ

By: | Last Updated: Wednesday, 9 December 2015 6:22 AM

 

नई दिल्ली :  लोगों को कई तरह की अजीब-गजब बीमारी होती है लेकिन इस बच्ची को ऐसी बीमारी है जिसे बारे में सुनकर आप निश्चित तौर पर हैरान रह जाएंगे.

 

जी हां, एक मां अपनी चार साल की प्यारी बच्ची को प्यार भी नहीं कर सकती.

 

ये मां कोई और नहीं बल्कि 23 वर्षीय एमा रॉबिनसन हैं.

 

एमा रॉबिनसन अपनी बच्ची को जब भी चूमती हैं तो उनके होंठ जल जाते हैं.

 

ऐसा इसलिए क्योंकि उनकी बेटी ब्रूक मैसन फेफड़ों की बीमारी सिस्टिक फाइब्रोसिस से ग्रस्त है जिसके कारण ब्रूक की त्वचा नमकीन जैसा स्वाद देने लगती हैं.

 

एक दिन में 30 दवाएं लेने वाली 4 वर्षीय ब्रूक मैसन 51 सप्ताह तक अस्पताल रहकर आ चुकी है.

 

जब-जब ब्रूक को बहुत अधिक पसीना आता है या फिर उसका शरीर गर्म होता है तो एमा रॉबिनसन उसके खाने में नमक की मात्रा बहुत अधिक बढ़ा देती है. ऐसा इसलिए क्योंकि ब्रूक के शरीर से पसीने के जरिए जो नमक कम हुआ है उसकी मात्रा बरकरार रहे.

 

दिलचस्प बात ये है कि ब्रूक सामान्य बच्चों की तरह सप्ताह में पांच दिन नर्सरी स्कूल जाती है. साथ ही ब्रूक को किक बॉक्सिंग, स्वीमिंग और जिमनास्टिक करना पसंद हैं.

 

ब्रूक की मां एमा का कहना है कि ब्रूक बाकी लड़कियों की ही तरह शैतान है लेकिन जब उसको आप प्यार करना चाहते हो, चूमना चाहते हो तो आपके होंठ नमकीन हो जाते हैं और जलन होने लगती हैं. यहां तक की ब्रूक की माथे पर किस करते ही आपके होंठ लगभग जल ही जाते हैं.

 

ब्रूक के शरीर में सामानय लोगों से 60 फीसदी अधिक नमक की मात्रा मौजूद हैं. ब्रूक को लंग ट्रांसप्लांट की जरूरत हैं.

 

बहुत से लोगों को इस बीमारी के बारे में नहीं पता. यहां तक की एमा खुद नहीं जानती ब्रूक को कब तक ये सब कुछ झेलना होगा. लेकिन जो भी है ब्रुक कभी भी मुस्कुराना नहीं भूलती. साभारः 

मिरर यूके

Health News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Kissing her little girl burns mother’s lips’ as deadly condition
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017