हार्ट की बीमारी से जूझ रहे बच्चे की मदद के लिए आगे आए सेलेब्रिटी

हार्ट की बीमारी से जूझ रहे बच्चे की मदद के लिए आगे आए सेलेब्रिटी

तीन साल के बच्चे प्रियांशु को ह्रदय की जटिल बीमारी हो गयी है. इस बीमारी को डबल आउटलेट राइट वेंतीक्लर कहते है यानी ह्रदय में शुद्ध और अशुद्ध रक्त मिल जाता है और फेफड़ों में इतनी तेज गति से आता है कि कभी भी जानलेवा साबित हो सकता है.

By: | Updated: 10 Oct 2017 07:35 PM

नई दिल्लीः भोपाल में तीन साल की उम्र वाला बच्चा प्रियांशु ह्रदय की जटिलतम बीमारी से जूझ रहा है. मगर इंटरनेट पर उसकी मदद को चल रही मुहिम से कई सारे सेलेब्रिटी जुड़ रहे हैं. इसके इलाज को 65 लाख रूपये चाहिए और अब तक साढ़े 12 लाख रूपये आ चुके हैं.


क्या हुआ है प्रियांशु को-
अपने माता-पिता के लाडले प्रियांशु के हँसते मुस्कुराते चेहरे के पीछे बड़ा दर्द छिपा है. तीन साल के इस बच्चे को ह्रदय की जटिल बीमारी हो गयी है. इस बीमारी को डबल आउटलेट राइट वेंटीक्लर कहते है यानी ह्रदय में शुद्ध और अशुद्ध रक्त मिल जाता है और फेफड़ों में इतनी तेज गति से आता है कि कभी भी जानलेवा साबित हो सकता है.

क्या कहते हैं डॉक्टर-
डॉ. राकेश मिश्र का कहना है कि प्रियांशु का इलाज अमेरिका के बोस्टन में ही हो सकता है जिसमें करीब 65 लाख का खर्चा आएगा. प्रियांशु के माता-पिता बेहद गरीब है. मगर कुछ लोगों की मदद से अब ऑनलाइन कैम्पेन चला रहे हैं जिसे बड़ा समर्थन मिल रहा है. अभिषेक बच्चन से लेकर वीरेंद्र सहवाग ने भी प्रियांशु की मदद की अपील की है और अपनी और से मदद की हैं. अब तक साढ़े 12 लाख रूपये इक्कठे हो गए हैं.

प्रियांशु की मदद करने मध्य प्रदेश की सरकार भी आगे आयी है. उम्मीद है बेहतर मदद मिली तो प्रियांशु का इलाज हो जायेगा.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest Health News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story भ्रूण की वायबिलिटी पर आईएमए ने दिशानिर्देश जारी किये