No child’s play because Breathing in Delhi taking a toll on kids future, health news in hindi |बच्चों को बाहर खेलने से रोकें: दिल्ली सरकार

बच्चों को बाहर खेलने से रोकें: दिल्ली सरकार

दिल्ली सरकार ने हाल ही में सभी माता-पिता से अपील की है कि हवा की खराब गुणवत्ता के कारण वे बच्चों को बाहरी गतिविधियों में भाग लेने से रोकें.

By: | Updated: 23 Nov 2017 08:42 AM
No child’s play because Breathing in Delhi taking a toll on kids future, health news in hindi

नई दिल्ली: दिल्ली सरकार ने हाल ही में सभी माता-पिता से अपील की है कि हवा की खराब गुणवत्ता के कारण वे बच्चों को बाहरी गतिविधियों में भाग लेने से रोकें.


शिक्षा निदेशालय ने शहर के सभी स्कूलों के प्रमुखों से कहा कि माता-पिता को 'दिल्ली और आसपास चिंताजनक वायु प्रदूषण की स्थिति' और 'अपने बच्चों को बाहरी गतिविधियों में भाग लेने से रोकने' के बारे में बताएं.


उन्होंने कहा "प्रदूषित वातावरण में बाहरी गतिविधियों में हिस्सा लेने का स्वास्थ्य पर लंबे समय तक हानिकारक प्रभाव पड़ सकता है.


दिल्ली प्रदूषण नियंत्रण समिति (डीपीसीसी) ने आठ नवंबर को शिक्षा विभाग से कहा था कि वह माता-पिता से अपील करें कि प्रदूषण की स्थिति के गंभीर बने रहने तक अपने बच्चों को बाहरी गतिविधियों में शामिल होने से रोकें. जिसके बाद दिल्ली की सरकार ने यह परामर्श जारी किया है.


ये है कल शाम चार बजे तक दिल्ली की हवा का हाल-


12

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: No child’s play because Breathing in Delhi taking a toll on kids future, health news in hindi
Read all latest Health News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story सावधान! वायु प्रदूषण बुजुर्गो में व्यायाम लाभ घटा देता है