खर्राटे से परेशान रहले वालों के लिए है खुशखबरी!

खुशखबरी! अब खर्राटे की समस्या को कर सकते हैं हमेशा के लिए दूर

By: | Updated: 21 Apr 2017 08:34 AM

नई दिल्लीः क्या आप भी खर्राटों से परेशान रहते है? क्या आप रातभर खर्राटों के कारण सो नहीं पाते? अगर हां, तो आपके लिए खुशखबरी है. जी हां, स्लीप एप्निया से परेशान लोगों के लिए एक मास्क डिजाइन किया गया है जिससे वे बिना स्नोरिंग के आराम से सो सकते हैं.


नींद में खर्राटे आना या चैन से ना सोना आज एक बड़ी समस्या बन गई है. इसी को ध्यान में रखते हुए रायल फिलिप्स कंपनी ने स्लीप एप्निया जैसी नींद की बीमारियों से परेशान लोगों के लिये ड्रीम सीरीज फिलिप्स स्लीप एंड रेस्पिरेटरी साल्यूशन प्रजेंट किया है जिसके तहत तीन तरह के प्रोडक्ट लॉन्च किए गए हैं.


ये प्रोडक्ट इस तरह से बनाया गया है कि मरीज को रात में ठीक से नींद आए और अच्छा महसूस करें. इन प्रोडक्ट्स के अलावा बेहतर नींद के लिए ड्रीम स्टेशन सीपीएपी, ड्रीम वियर भी बनाए गए हैं जो लोगों की नींद की समस्या को तो ठीक करेंगे ही साथ ही उन्हें कई रोगों से भी बचाएंगे.


ऐसा अनुमान है कि देशभर में 3 करोड़ लोग रात में ठीक से सो नहीं पाते. ये आंकड़ा 2025 तक बढ़ सकता है जिससे सात से आठ करोड़ लोग डायबिटीज और ब्लड प्रेशर के मरीज बन सकते हैं.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest Health News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story क्या वीडियो गेम से सचमुच बच्चों को हो सकता है फायदा?