अब आ गया डिजिटल लॉक की तरह काम करने वाला एप्लिकेशन

By: | Last Updated: Friday, 28 February 2014 7:27 AM
अब आ गया डिजिटल लॉक की तरह काम करने वाला एप्लिकेशन

नई दिल्ली: एप्लिकेशन्स की दुनिया में अब एक ऐसे एप्लिकेशन ने दस्तक दी है जिसके जरिये आप शॉपिंग, ईमेल, बैंकिंग और अपने सोशल अकाउंट्स को लॉक कर पाएंगे. यह एप्लिकेशन डिजिटल लॉक की तरह काम करने वाले इस एप्लिकेशन का नाम है ‘लैच’ (latch).

 

लैच एप्लिकेशन की मदद से आप अपने ऑनलाइन अकाउंट्स की अलग-अलग सेवाओं जैसे बैंकिंग, ई-कॉमर्स बैंकिंग को सुरक्षा की एक अतिरिक्त लेयर के साथ बिना पासवर्ड और यूजरनेम का इस्तेमाल करे डिजिलाइज लॉक कर सकते हैं. इसके अलावा ईमेल और दूसरे अकाउंट्स को हैक होने से बचाने में भी लैच एप्लिकेशन आपकी मदद करेगा.

 

एक फ्लिक पर अकाउंट लॉक और ओपन

जब एक आप ऑनलाइन यूज नहीं कर रहे हैं और वह लॉक है तो कोई भी बिना सही यूजरनेम और पासवर्ड के बिना आपके अकाउंट में लॉगिन नहीं कर सकता. जब आप अपने फोन में अकाउंट को लॉगिन करना चाहते हैं तो लैच एप्लिकेशन पर एक फ्लिक करके आप किसी भी अकाउंट में लॉगिन कर सकते हैं.

 

अगर कोई और आपके अकाउंट में लॉगिन करने की कोशिश करेगा तो ये एप्लिकेशन आपको नोटिफिकेशन भी देगा.

 

अगर आप एक ही लॉगिन से कई एप्लिकेशन जैसे ईमेल, कैलेंडर, क्लाउड स्टोरेज और एड्रेस बुक यूज करते हैं तो यह एप्लिकेशन उन सबको एक साथ या अलग-अलग कंट्रोल करता है.

 

इसके अलावा माता-पिता बच्चों को प्राइवेट ईमेल या ऑनलाइन सेवाओं से दूर रखने के लिए भी लैच एप्लिकेशन का इस्तेमाल कर सकते हैं.

हर जगह काम करता है लैच

लैच एप्लिकेशन को किसी भी नेटवर्क पर यूज किया जा सकता है. लैच एप्लिकेशन को दिसंबर में आईफोन और एंड्रॉयड के लि लांच किया गया था लेकिन अब यह एप्लिकेशन विंडोज और फायरफॉक्स ऑपरेटिंग सिस्चटम के लिए भी मौजूद है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: अब आ गया डिजिटल लॉक की तरह काम करने वाला एप्लिकेशन
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017