अब बीजेपी में लखनऊ सीट को लेकर विवाद, सांसद लालजी टंडन ने कहा- सिर्फ मोदी के लिए छोड़ेंगे सीट

By: | Last Updated: Monday, 10 March 2014 2:38 AM
अब बीजेपी में लखनऊ सीट को लेकर विवाद, सांसद लालजी टंडन ने कहा- सिर्फ मोदी के लिए छोड़ेंगे सीट

नई दिल्ली: बीजेपी में टिकट बंटवारे को लेकर विवाद बढ़ता ही जा रहा है. ताजा विवाद लखनऊ सीट को लेकर है. टाइम्स ऑफ इंडिया को दिये बयान में लखनऊ के सांसद लालजी टंडन ने कहा है कि वो लखनऊ की सीट छोड़ेंगे तो सिर्फ नरेंद्र मोदी के लिए किसी और के लिए नहीं.

 

इस सीट से बीजेपी के अध्यक्ष राजनाथ सिंह के चुनाव लड़ने की चर्चा है. राजनाथ सिंह अभी गाजियाबाद से सांसद हैं. चर्चा है कि राजनाथ गाजियाबाद छोड़ इस बार लखनऊ से चुनाव लडेंगे.

 

लखनऊ बीजेपी के लिए अहम क्यों?

लखनऊ की सीट बीजेपी के लिए अहम इसलिए है क्योंकि 1991 से लगातार इस सीट पर बीजेपी का कब्जा है. अटल बिहारी वाजपेयी यहीं से जीतकर प्रधानमंत्री बने थे. 1991 से 2004 तक वाजपेयी यहां से सांसद थे. 2009 में वाजपेयी जब नहीं लड़े तो लालजी टंडन को टिकट मिला और वो 40 हजार वोटों से जीते. लखनऊ की पांच विधानसभा सीटों में से बीजेपी के पास अभी सिर्फ एक सीट है. तीन पर समाजवादी पार्टी का और एक सीट कांग्रेस के पास है. वाजपेयी इस सीट से हर चुनाव एक लाख से ज्यादा वोटों से जीते.

 

मोदी कहां से लड़ेंगे चुनाव-

विवाद सिर्फ लखनऊ को लेकर ही नहीं है. नरेंद्र मोदी कहां से लड़ेंगे इसको लेकर अब तक पार्टी ने तस्वीर साफ नहीं की है. वाराणसी से मोदी के लड़ने की चर्चा है लेकिन मुरली मनोहर जोशी अभी सीटिंग एमपी हैं इसलिए पेंच फंसा हुआ है. हालांकि वाराणसी और इलाहाबाद में बीजेपी के कार्यकर्ता मोदी से चुनाव लड़ने की मांग कर रहे हैं.