अरबपति हैं बीजेपी प्रत्याशी 'ड्रीमगर्ल'

By: | Last Updated: Friday, 18 April 2014 3:27 PM

लखनऊ: वह 70 के दशक में दक्षिण भारत से आकर हिंदी फिल्मों की दुनिया में ‘ड्रीमगर्ल’ के नाम से मशहूर हुईं और सुपरहिट फिल्म ‘शोले’ में बसंती बनकर लाखों दिलों में बस गईं. वही बसंती अब अरबपति हो गई हैं. यहां बात हो रही है उत्तर प्रदेश के मथुरा संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़ रहीं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की प्रत्याशी हेमा मालिनी की. नामांकन के बाद हेमा मालिनी ने निर्वाचन आयोग के सामने जो तथ्य दिए हैं, उसमें इस बात का खुलासा हुआ है कि उनके पास डेढ़ अरब से भी अधिक की संपत्ति है.

 

ऐसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफार्म्स (एडीआर) के मुताबिक, हेमा मालिनी ने निर्वाचन आयोग के सामने जो शपथपत्र दिया है, उसमें उन्होंने अपनी कुल संपत्ति 1,78,20,15,620 रुपये दर्शाई है. इलेक्शन वॉच की रिपोर्ट के अनुसार, हेमा मालिनी मथुरा की सबसे अमीर प्रत्याशी हैं.

 

दूसरा स्थान एटा से समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रत्याशी कुंवर धर्मेद्र सिंह यादव का है. उनके पास 1,24,99,71,797 करोड़ रुपये की चल और अचल संपत्ति मौजूद है. तीसरे नंबर पर राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) के नेता और फतेहपुर सीकरी से चुनाव लड़ रहे अमर सिंह हैं. उनके पास कुल संपत्ति 96 करोड़ रुपये बताई गई है.

 

इलेक्शन वॉच के मुताबिक, इस बार के लोकसभा चुनाव में ऐसे उम्मीदवार भी मैदान में हैं, जिनके पास न्यूनतम संपत्ति मात्र एक हजार रुपये है.

 

फिरोजाबाद लोकसभा क्षेत्र से रालोद के प्रत्याशी मिर्जा मुकर्रम बेग के पास कुल संपत्ति 1000 रुपये है. दूसरे नंबर पर सुरेश चंद्र श्रीवास्तव हैं जो कि इसी पार्टी से हैं. इनकी कुल संपत्ति 22,245 रुपये मात्र है, जबकि तीसरे नंबर पर बहुजन मुक्ति पार्टी से मैदान में उतरे महाराम सिंह हैं, जिनकी कुल संपत्ति 24,535 रुपये है.

 

उल्लेखनीय है कि एडीआर ने लोकसभा चुनाव में तीसरे चरण के तहत 168 उम्मीदवारों के शपथपत्रों का विश्लेषण किया है, जिसमें हेमा मालिनी सबसे अमीर प्रत्याशी के रूप में सामने आई हैं.

 

उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश के हाथरस, मथुरा, आगरा, फतेहपुर सीकरी, फिरोजाबाद, मैनपुरी, एटा, इटावा, हरदोई, फरु खाबाद, कन्नौज और अकबरपुर में तीसरे चरण के तहत 24 अप्रैल को मतदान होना है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: अरबपति हैं बीजेपी प्रत्याशी ‘ड्रीमगर्ल’
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017