अरविंद केजरीवाल ने कहा- देश में मोदी की हवा है, लेकिन उनके खिलाफ में चुनाव लड़ने पर नहीं बोले

By: | Last Updated: Tuesday, 25 February 2014 5:06 AM

नई दिल्ली: दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने माना है कि देश में मोदी की हवा है. हिंदी अखबार दैनिक भास्कर में अरविंद केजरीवाल का इंटरव्यू छपा है जिसमें उन्होंने कहा है कि मोदी की हवा को नकार नहीं सकते. यह तो रही बात बीजेपी की लेकिन केजरीवाल ने कांग्रेस के नेताओं की भी तारीफ की है. केजीवाल ने कहा है कि कांग्रेस और भाजपा में भी बहुत से अच्छे लोग हैं. बस मेरी उनसे ये अपील है कि ईमानदार लोग अपनी पार्टियां छोड़कर ‘आप’ में शामिल हो जाएं.

 

केजरीवाल ने यह भी कहा है कि हम यह नहीं कह रहे कि बाकी सब चोर हैं. यह तो मीडिया उछाल रहा है.  आप सिर्फ अम्बानी-अम्बानी कर रहे हैं? क्या यह देश का इतना बड़ा मुद्दा है? इस सवाल पर केजरीवाल का  कहना था हम इस बात को नहीं नकार सकते कि सरकार अंबानी के जेब में है.

 

कुछ दिनों पहले केजरीवाल ने मीडिया पर भी जमकर निशाना साधा था. इस बाबत जब उनसे यह सवाल किया गया है कि जब मीडिया आपको सपोर्ट कर रहा था, तब मीडिया भ्रष्ट नहीं था. जब आपने धरना दिया तो सब भ्रष्ट हो गया? इस पर केजरीवाल का कहना था कि आप इंटरव्यू नहीं ले रहे, भड़ास निकाल रहे हैं.

 

आम आदमी पार्टी में लोकसभा चुनावों के टिकट के लिए घमासान मचा हुआ है. कुछ नेताओं का कहना है कि खास लोगों को ही टिकट दिया जा रहा है. जैसा कि जब इस पार्टी ने पहली सूची जारी की थी तो दिखा था. आम आदमी को नहीं खास आदमी को टिकट क्यों दिया जा रहा है? इस सवाल पर केजरीवाल का कहना है कि आम आदमी मतलब गरीब आदमी नहीं है. आम आदमी वह है जो इस देश की व्यवस्था बदलना चाहता है. वो अमीर भी हो सकता है और गरीब भी हो सकता है. खास आदमी वह है जो आज की व्यवस्था से फायदा उठाना चाहता है. और हम उन लोगों को टिकट दे रहे हैं जो जीतकर आएं. हम हारने के लिए चुनाव नहीं लड़ रहे.

 

वैसे तो सारे फैसले केजरीवाल जनता से पूछकर लेते हैं तो टिकट देने के बारे में क्यों नहीं? केजरीवाल का कहना है कि लोकसभा चुनाव बहुत जल्द ही होने वाले हैं हमारे पास समय नहीं है. सारे फैसले जल्दबाजी में लेने हैं. केजरीवाल का पूरा इंटरव्यू यहां क्लिक करके पढ़ें.