असम में दोपहर तक 37 प्रतिशत मतदान

असम में दोपहर तक 37 प्रतिशत मतदान

By: | Updated: 24 Apr 2014 11:12 AM
गुवाहाटी: असम की छह लोकसभा सीटों पर आज चल रहे अंतिम चरण के चुनाव में दोपहर तक 37 प्रतिशत से अधिक मतदान हो चुका है.

 

चुनाव कार्यालय के सूत्रों के मुताबिक गुवाहाटी में 40 प्रतिशत, कोकराझार में 41 प्रतिशत, धुबरी में 39 प्रतिशत, बारपेटा में 34 प्रतिशत, मंगलदोई में 35 प्रतिशत और नौगांव में 32 प्रतिशत मतदान रिकॉर्ड हुआ है.

 

गुवाहाटी में अन्य क्षेत्रों के मुकाबले तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के करीब होने के बावजूद लोग मतदान करने के लिए लंबी कतारों में लगे हैं. गर्मी से बचने के लिए लोग सुबह 6:30 बजे से ही मतदान केंद्र पर जुटने लगे थे.

 

चुनाव को लेकर सबसे ज्यादा उत्साह पहली बार वोट डाल रहे 18-21 उम्र वर्ग के मतदाताओं में दिखाई दे रहा है.

 

छह सीटों के लिए कुल 74 प्रत्याशी मैदान में हैं, जिसमें 9 महिला प्रत्याशी भी हैं.

 

कई मतदान केंद्रांे पर वोटिंग मशीन खराब होने की भी शिकायत आई. सूत्रों के मुताबिक उन्हें समय रहते परिवर्तित कर दिया गया और मतदान केंद्रों पर चुनाव जारी है.

 

असम में अंतिम चरण में चुनाव लड़ रहे प्रमुख प्रत्याशियों में ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट :एआईयूडीएफ: के मौजूदा सांसद बदरूद्दीन अजमल, असम के पर्यटन एवं यातायात मंत्री और बोडोलैंड पीपुल्स फ्रंट :बीपीएफ: के उम्मीदवार चंदन ब्रह्मा , बीपीएफ के मौजूदा सांसद के. बिश्वमूर्ति, उल्फा के पूर्व कमांडर नाबा :हीरा: सरानिया भी चुनाव मैदान में हैं.

 

मेघालय के पूर्व राज्यपाल और राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड :एनएसजी: के प्रमुख रहे रंजीत शेखर मूशाहारी तृणमूल कांग्रेस के प्रत्याशी हैं.

 

कांग्रेस के सांसद इस्माइल हुसैन, असम गण परिषद :अगप: के पूर्व अध्यक्ष चंद्र मोहन पटवारी , अगप के विधायक फणि भूषण चौधरी, भाजपा के सांसद रमन देका, बिजय चक्रवर्ती और राजन गोहैन तथा अगप के प्रत्याशी और राज्यसभा सांसद बीरेंद्र प्रसाद बैश्य भी मैदान में हैं.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story राम मंदिर के निर्माण के साथ ही राजपूत संगठनों ने की आरक्षण की मांग