असम में रिकॉर्ड मतदान

असम में रिकॉर्ड मतदान

By: | Updated: 12 Apr 2014 04:37 PM
गुवाहाटी: असम की तीन लोकसभा सीटों, सिल्चर, करीमगंज और दीफू (स्वायत्त जिला) में चौथे चरण के अंतर्गत शनिवार को हुए मतदान में भारी संख्या में मतदाताओं ने हिस्सा लिया तथा मतदान के 75 फीसदी तक पहुंच जाने की उम्मीद है.

 

निर्वाचन अधिकारियों ने बताया कि वे अभी भी विभिन्न मतदान केंद्रों से मिल रहे मतदान रिपोर्ट एकत्रित करने में लगे हुए हैं, तथा उन्हें तीनों लोकसभा सीटों पर कुल 75 फीसदी से अधिक मतदान पहुंच जाने की उम्मीद है. अपराह्न 3.0 बजे तक 62.14 फीसदी मतदान हो चुका था.

 

अधिकारियों ने बताया, "हमें अभी भी मतदान की रिपोर्ट मिल रही है. मतदान फीसदी की आखिरी रिपोर्ट मिलने में अभी समय लगेगा."

 

सुबह सात बजे मतदान शुरू होने के प्रथम दो घंटे में तीनों सीटों पर 11 फीसदी मतदान दर्ज किया गया, इसके बाद पूर्वाह्न 11 बजे तक 32.23 फीसदी मतदान हुआ और अपराह्न एक बजे तक 52.52 फीसदी मतदान दर्ज किया गया.

 

राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी विजेंद्र ने कहा कि मतदान सभी तीन सीटों पर शांतिपूर्ण रहा. "किसी भी स्थान से अब तक किसी अप्रिय घटना की खबर नहीं है."

 

कुछ मतदान केंद्रों पर ईवीएम में तकनीकी गड़बड़ी की शिकायत मिली.

 

लगभग 3,698 केंद्रों पर करीब 30 लाख मतदाता थे.

 

अधिकारियों ने 60 मतदान केंद्रों को संवेदनशील घोषित किया था. शांतिपूर्ण मतदान के लिए असम रायफल्स के 8,880 जवान और अर्धसैनिक बलों की 204 टुकड़ियां तैनात की गईं. 68 केंद्रों पर वेबकास्टिंग भी की गई.

 

दूसरे चरण के मतदान के तहत 37 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. पांच सीटों के लिए सात अप्रैल को मतदान कराए गए थे. अंतिम चरण में 24 अप्रैल को शेष छह सीटों पर मतदान होगा.

 

सिल्चर में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के मौजूदा सांसद कबिंद्र पुरकायस्थ, कांग्रेस विधायक सुष्मिता देब और ऑल इंडिया युनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (एआईडीयूएफ) के कुतुब अहमद मजूमदार के बीच मुख्य मुकाबला है.

 

करीमगंज में भाजपा के कृष्णा दास, कांग्रेस के ललित मोहन सुकलाबैद्य और एआईडीयूएफ के राधेश्याम बिस्वास सहित 15 उम्मीदवार मैदान में हैं.

 

कांग्रेस के मौजूदा सांसद बिरेन सिंह एंगती, भाजपा के जोयराम एंगलेंग सहित पांच उम्मीदवार दिफु से अपनी किस्मत आजमा रहे हैं.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story गोरखपुर: जानिए कौन हैं सीएम योगी की सीट पर प्रत्याशी उपेंद्र दत्त शुक्ला