असम में हिंसा के लिए मोदी जिम्मेदार: उमर अब्दुल्ला

असम में हिंसा के लिए मोदी जिम्मेदार: उमर अब्दुल्ला

By: | Updated: 03 May 2014 12:37 PM

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने आज नरेन्द्र मोदी पर असम में हिंसा भड़काने का आरोप लगाया . हिंसा में मुस्लिम समुदाय के 32 लोग मारे गए हैं .

 

बारामुला लोकसभा क्षेत्र के तंगमार्ग में चुनावी रैली में उमर ने कहा, ‘‘असम में 30 मुसलमानों की हत्या कर दी गयी है . क्यों ? भाजपा से प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी ने वहां एक भाषण दिया था और लोगों को मुसलमानों के खिलाफ भड़काया था . यह सच है . इस सच से इनकार नहीं किया जा सकता है .’’ उमर ने कहा कि तीन दिन पहले मोदी ने असम में अपनी रैली के दौरान राज्य में रहने वाले सभी मुसलमानों को ‘‘बांग्लादेशी’’ कहा था और इसी के परिणामस्वरूप उनपर हमले हुए हैं .

 

उन्होंने कहा, ‘‘तीन दिन पहले वह :मोदी: वहां गए और सभी मुसलमानों को बांग्लादेशी बता दिया और आज 30 मुसलमानों को कब्र में सुला दिया गया .’’ कश्मीरी पंडितों के विस्थापन के लिए नेशनल कांफ्रेंस को जिम्मेदार बताने वाले मोदी के बयान पर उमर ने कहा कि भाजपा नेता देश के सभी कश्मीरियों का अपमान करने पर तुले हुए हैं .

 

उमर ने भाजपा पर आरोप लगाया कि वह जम्मू-कश्मीर को तीन हिस्सों में बांटना चाहती है .

 

जम्मू-कश्मीर के बारामुला और लद्दाख लोकसभा सीटों पर मतदान सात मई को होना है .

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story PNB घोटाला: बैंक गारंटी देने वाले शेट्टी का कबूलनामा, 'LOU जारी करने के बदले मिलती थी रिश्वत'