आज गुजरात सीएम पद से इस्तीफा देंगे नरेंद्र मोदी, उनके उत्तराधिकारी के रूप में आनंदीबेन पटेल का नाम सबसे आगे

By: | Last Updated: Wednesday, 21 May 2014 2:46 AM

गांधीनगर: देश के 14वें प्रधानमंत्री बनने जा रहे बीजेपी नेता नरेंद्र मोदी बुधवार को दोपहर तीन बजे राज्यपाल को गुजरात के मुख्यमंत्री पद से अपना इस्तीफा सौंपेंगे. इससे पहले दोपहर 1.30 बजे सचिवालय में सचिवालय कर्मचारियों के साथ मिलेंगे.
 

अपना इस्तीफा सौंपने ने पहले बीजेपी विधायकों द्वारा अपने सम्मान में आयोजित विदाई भोज में शामिल होंगे. मोदी राज्य विधानसभा में मणिनगर का प्रतिनिधित्व करते हैं.

 

मनोनीत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गुजरात विधानसभा के विशेष सत्र को संबोधित करेंगे. उनका यह संबोधन सुबह 11 बजे से दोपहर 1 बजे तक चलेगा.

 

पार्टी सूत्रों ने कहा कि मोदी के इस्तीफा सौंपने के बाद बीजेपी विधायक उनके उत्तराधिकारी का औपचारिक रूप से चुनाव करेंगे. शाम 4 बजे बीजेपी के विधायक दल की बैठक होगी जिसमें नया नेता चुना जाएगा.

बीजेपी ने हलांकि मोदी के उत्तराधिकारी की घोषणा नहीं की है, लेकिन पार्टी सूत्रों ने कहा है कि मोदी सरकार में राजस्व मंत्री आनंदीबेन पटेल का गुजरात की अगली मुख्यमंत्री बनना तय है.

 

विधायकों द्वारा औपचारिक रूप से चुने जाने के बाद नया नेता बुधवार शाम 6 बजे सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे.

 

नए मुख्यमंत्री को 22 मई को दिन में 12:39 बजे शपथ दिलाई जाएगी. गुजरात के नए सीएम के शपथग्रहण समारोह में कल आडवाणी, सुषमा, राजनाथ और गड़करी जैसे कई दिग्गज शामिल होंगे.