'आडवाणी जी को गांधीनगर में कैद कर दिया गया है'

'आडवाणी जी को गांधीनगर में कैद कर दिया गया है'

By: | Updated: 26 Mar 2014 03:56 AM

पटना-डेहरी: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भाजपा के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी और जसवंत सिंह की चर्चा करते हुए पार्टी पर अपने बुजुर्गो को अपमानित करने का आरोप लगाते हुए आज कहा कि उसने आडवाणी को गांधीनगर में कैद कर दिया है जो कि वहां से निकलना चाहते थे.

 

जदयू प्रत्याशियों के पक्ष में आज प्रचार करने के बाद यहां लौटे नीतीश ने पटना हवाई अड्डा पर आज पत्रकारों से बातचीत के दौरान भाजपा के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी और जसवंत सिंह की चर्चा करते हुए कहा कि उसने आडवाणी को गांधीनगर में कैद कर दिया है जो कि वहां से निकलना चाहते थे.

 

उन्होंने कहा कि अस्सी के दशक में मुरली मनोहर जोशी जिनका अटल बिहारी और लाल कृष्ण आडवाणी के साथ नारा लगता था, उन्हें बनारस से बाहर कर दिया गया. जसवंत को टिकट नहीं मिला और लालमुनी चौबे का टिकट काट दिया.

 

भाजपा पर अपने प्रचार पर बेशुमार राशि खर्च करने का आरोप लगाते हुए नीतीश ने कहा कि इसके लिए आखिर पैसा कहां से आता है और जो पैसा देगा क्या वह वसूली नहीं करेगा.

 

जदयू से कल निष्कासित किए गए साबिर अली के मामले को विचित्र बताते हुए नीतीश ने कहा कि उनसे पांच बार पूछा था कि चुनाव लडेंगे तो उन्होंने हां कहा था पर पता चलने पर कि वह दिल्ली में बैठे हुए हैं चुनाव लड नहीं रहे हैं ऐसे में हमलोगों को पता चला कि मामला कुछ गडबड है.

साबिर अली द्वारा कल मीडिया में कही गयी बातों की ओर इशारा करते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि उससे पूर्व रात्रि में वह जदयू के अनेक नेताओं को फोन करके बुरा भला कहे उसके बाद हमलोग यह समझ गए कि दाल में काला है यह कुछ गडबड करेंगे ऐसे में समय रहते उन्हें निष्कासित करने का निर्णय ले लिया गया. साबिर के स्थान पर जदयू के शिवहर में नये उम्मीदवार के बारे में पूछे जाने पर नीतीश ने कहा कि सभी से परामर्श जारी है और नये उम्मीदवार की घोषणा शीघ्र ही कर दी जाएगी.

 

इससे पूर्व आज काराकाट लोकसभा क्षेत्र के नोखा विधान सभा क्षेत्र के राजपुर में अपनी पहली चुनावी सभा को संबोधित करते हुये नीतीश ने भाजपा पर प्रहार करते हुए कहा कि उसपर अपनी पार्टी के बुजुर्ग नेताओं को दरकिनार कर बाहरी नेताओं को प्रश्रय देने तथा पार्टी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी जो कि वाराणसी से चुनाव लड रहे हैं के बारे में कहा कि बनारस आते ही हरहर महादेव के नारे से महादेव को हटा दिया.

 

उन्होंने मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि गुजरात में विकास की बात करते लोग थक नहीं रहे हैं. कोई उनसे पूछे कि गुजरात में आदिवासी आज भी सबसे पीछे क्यों है.

 

नीतीश ने कहा कि गुजरात में कपास की खेती होती है जिसमें चौदह साल से कम उम्र के 35 प्रतिशत बच्चे काम करते हैं.

 

अपने घोर विरोधी राजद सुप्रीमों लालू प्रसाद पर प्रहार करते हुये नीतीश ने कहा कि दिन में लालटेन जला कर घूम रहे हैं. अब लाठी में तेल पिलाने का जमाना नहीं है, कलम में स्याही भरने की जरुरत है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story SSC CHSL Tier I: एसएससी ने जारी किया एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड