आडवाणी ने मोदी को दी बधाई

आडवाणी ने मोदी को दी बधाई

By: | Updated: 16 May 2014 07:52 AM

नई दिल्ली: भाजपा के वयोवृद्ध नेता लालकृष्ण आडवाणी ने आज प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी को फोन पर बधाई दी .

 

पार्टी की जीत दर्शाने वाले लोकसभा चुनावों के रूझान आने के तत्काल बाद आडवाणी ने मोदी को अहमदाबाद फोन किया और बधाई दी . दोनों नेताओं ने कुछ देर बात की . मोदी को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाये जाने पर शुरूआत में आडवाणी खुश नहीं थे लेकिन उन्होंने इस बार भाजपा के प्रदर्शन को अप्रत्याशित बताया . मोदी को जब पिछले साल प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया गया था तो आडवाणी 13 सितंबर को संसदीय बोर्ड की किसी महत्वपूर्ण बैठक में शामिल नहीं हुए थे .

 

पिछले साल जून में आडवाणी गोवा में भाजपा कार्यकारिणी की बैठक में भी शामिल नहीं हुए थे, जिसमें मोदी को प्रचार समिति की कमान सौंपी गयी थी . इसके बाद उन्होंने विरोधस्वरूप पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया था . अगले ही दिन राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के नेताओं के हस्तक्षेप के बाद उन्होंने इस्तीफा वापस ले लिया .

 

इस बीच संघ और भाजपा नेता अगली सरकार में आडवाणी की भूमिका को लेकर बातचीत कर रहे हैं . भाजपा अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने भी मोदी को टेलीफोन कर बधाई दी .

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story जम्मू कश्मीर में आतंकी हमला, दो पुलिसकर्मी शहीद