आम आदमी पार्टी का होगा पुनर्गठन, केजरीवाल ने लॉन्च किया मिशन विस्तार

By: | Last Updated: Sunday, 8 June 2014 12:36 PM

नई दिल्ली: हार के बाद बिखराव और टकराव का सामना कर रही आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि पार्टी का पुनर्गठन और विस्तार होगा.

 

राष्ट्रीय कार्यकारणी की बैठक के बाद केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी को मज़बूत करने के लिए कई अहम फैसले लिए गए हैं.

 

केजरीवाल ने कहा, “पोलिटिकल अफेयर कमेटी और राष्ट्रीय कार्यकारणी कमेटी का पुनर्गठन होगा और बूथ स्तर से लेकर राष्ट्रीय स्तर पर पार्टी में जान फूंकी जाएगी.”

 

उन्होंने आगे कहा, “देशभर में मिशन विस्तार की शुरुआत की जाएगी जो बूथ लेवल से लेकर राष्ट्रीय स्तर पर काम करेगा, इसमें पार्टी कार्यकर्ता गांवों में लोगों से आप ज्वाइन करने का आग्रह करेंगे. इस पार्टी का उदय भ्रष्टाचार के खात्मे के लिए हुआ है और हम एक ईमानदार सरकार स्थापित करना चाहते हैं.”

 

सारा ज़ामना और विश्लेषक कह रहे हैं कि लोकसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी को करारी हार का सामना करना पड़ा है, लेकिन केजरीवाल ऐसा नहीं मानते हैं. उन्होंने पार्टी के प्रदर्शन को संतोषजनक करार देते हुए कहा, “यह सच है कि किसी को लेकर लहर था, लेकिन लोकसभा चुनाव में आप ने काफी अच्छा प्रदशन किया है.”

 

केजरीवाल ने इस मौके पर भारतीय जनता पार्टी की सरकार को मुबारकबाद देते हुए कहा, “हम मोदी का धन्यवाद करते हैं और उम्मीद करते हैं कि वे जनता की आकांक्षाओं को पूरा करेंगे.”

 

आम आदमी पार्टी के नेता कहा है कि वे उम्मीद करते हैं कि बीजेपी सरकार कालाधन वापस लाएगी. उन्होंने कहा, “हम ब्लैक मनी पर एसआईटी के गठन का स्वागत करते हैं और हम उम्मीद करते हैं कि सरकार उन रास्तों को बंद करेगी जिसके जरिए देश से बाहर धन जाता है.”

 

ग़ौरतलब है कि चुनाव में हार के बाद पार्टी बिखराव का सामना कर रही है, कई बड़े नेताओं ने पार्टी को अलविदा कह दिया है तो कई बड़े चेहरे पार्टी के नेतृत्व से नाराज़ चल रहे हैं. हाल ही में योगेंद्र यादव और मनीष सिसोदिया के बीच हुई चिट्ठीबाज़ी ने पार्टी में पनप रहे असंतोष की ओर इशारा किया है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: आम आदमी पार्टी का होगा पुनर्गठन, केजरीवाल ने लॉन्च किया मिशन विस्तार
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017