आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने प्रचारकों से कहा-अपना काम नमो-नमो करना नहीं

By: | Last Updated: Tuesday, 11 March 2014 3:42 AM

नई दिल्ली: बीजेपी के पीएम पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी को आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के एक बयान से झटका लग सकता है. इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक संघ प्रमुख ने अपने प्रचारकों से कहा है कि हमारा काम नमो नमो करना नहीं है. प्रचारक बीजेपी के लिए काम करते समय वो अपनी मर्यादा में रहें.

 

संघ  प्रमुख ने अपने प्रचारकों को सलाह दी है कि कोशिश करें कि वो व्यक्ति आधारित प्रचार का हिस्सा न बने. इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक संघ प्रमुख ने कहा है कि बड़ा सवाल इस समय ये नहीं है कि कौन आना चाहिए. बड़ा सवाल ये है कि कौन नहीं आना चाहिए.  आरएसएस कैडर याद रखें कि वो किसी पार्टी के प्रचार का हिस्सा नहीं हैं.

 

रविवार को बैंगलोर में आयोजित प्रतिनिधी सभा में प्रचारकों को संबोधित करते हुए भागवत ने कहा, ‘हम राजनीति में नहीं हैं, हमारा काम नमो नमो करना नहीं है. हमने अपने लक्ष्य के लिए काम करना है.’ इस सभा में बीजेपी अध्यक्ष राजनाथ सिंह और रामलाल भी मौजूद थे.

 

जब एक कार्यकर्ता से सलाह दी कि संघ और बीजेपी उसी तरह काम करना चाहिए जैसे कि चाणक्य और चंद्रगुप्त ने किया था तो भागवत ने कहा कि अभी परिस्थितियों को देखते हुए अलग अलग तरीके से काम करना ही बेहतर है.

 

भागवत ने बैंगलोर में आरएसएस की प्रतिनिधि सभा में ये बयान दिया है.