इराक में रहने वाले 19 लोगों के परिजनों ने एनआरआई सभा से संपर्क साधा

By: | Last Updated: Friday, 20 June 2014 6:27 AM
इराक में रहने वाले 19 लोगों के परिजनों ने एनआरआई सभा से संपर्क साधा

जालंधर: इराक में फंसे और अपहरण कर लिये गए लोगों की खबर सामने आने के बाद वहां फंसे 19 लोगों के परिजनों ने कई राज्यों से एनआरआई सभा पंजाब से संपर्क कर मदद की अपील की है. इनमें से अधिकतर पंजाब के रहने वाले हैं.

 

एनआरआई सभा के अध्यक्ष जसवीर सिंह गिल ने बताया कि मुख्यमंत्री के निर्देश पर हमने कल हेल्पलाइन की शुरूआत की थी. इसके बाद देश के विभिन्न प्रदेशों से हमें लोग संपर्क कर मदद की गुहार की हैं.

 

गिल ने बताया, ‘‘पंजाब के अलावा हमें हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल से काल मिली है. अब तक 19 लोगों के परिजनों ने हमसे संपर्क कर मदद मांगी है . हम सरकार को ये जरूरी जानकारी मुहैया करा रहे हैं.’’ यह पूछने पर कि क्या इसमें वे लोग भी शामिल हैं जिनका अपहरण वहां कर लिया गया है, सभा प्रमुख ने बताया, ‘‘इसकी अभी स्पष्ट जानकारी नहीं मिल पायी है. हम पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं. हालांकि जो जानकारी परिजनों से मिली है उसके अनुसार मनजिंदर सिंह अपहरण कर लिये गए लोगों में हो सकता है.’’ उन्होंने बताया कि अब तक जिन 19 लोगों के परिजनों ने संपर्क किया है उनमें दो उत्तर प्रदेश, एक एक हिमाचल और पश्चिम बंगाल तथा शेष पंजाब से हैं.

 

गिल ने यह भी बताया कि इराक में फंसे अमृतसर के बलजिंदर सिंह ने बताया कि बडी संख्या में पंजाबी वहां फंसे हैं क्योंकि बैंक और टिकट काउंटर बंद है.

 

गौरतबल है कि पंजाब के मुख्यमंत्री सभा के मुख्य संरक्षक हैं. जालंधर के मंडल आयुक्त इसके चेयरमैन हैं . गिल निर्वाचित अध्यक्ष हैं.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: इराक में रहने वाले 19 लोगों के परिजनों ने एनआरआई सभा से संपर्क साधा
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: ???? ???? ????? ?????? ???
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017