'ऊ ला ला' और 'डिस्को डांसर' के सहारे संसद पहुंचने की राह बना रहे हैं बप्पी लाहिड़ी

'ऊ ला ला' और 'डिस्को डांसर' के सहारे संसद पहुंचने की राह बना रहे हैं बप्पी लाहिड़ी

By: | Updated: 01 Apr 2014 08:44 AM

कोलकाता: डिस्को किंग बप्पी लाहिड़ी सांसद कहलाने के लिए अपने गाए गानों ‘ऊ ला ला’ और ‘आई एम ए डिस्को डांसर’ गाकर मतदाताओं को लुभा रहे हैं.

 

कोलकाता से 22 किलोमीटर दूर सीरमपुर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार एवं बॉलीवुड के डिस्को किंग बप्पी दा गीत गाकर लोगों का मनोरंजन भी करते हैं और अपने लिए वोट भी मांगते हैं.

 

लाहिरी ने कहा, ‘‘मेरे गीतों ने मुझे जीवंत रखा. मैं कोई रिटायर संगीतकार नहीं हूं. यहां तक कि मेरे नए गाने भी हिट हैं. मैं अपने गीतों से कुछ भी कर सकता हूं और इस बार मैं अपने संगीत से कमल (भाजपा का चुनाव निशान) खिलाना चाहता हूं.’’ भारतीय सिनेमा में भारतीय शैली के हिसाब से डिस्को संगीत की शुरूआत करने वाले बप्पी दा ‘कोई यहां नाचे नाचे’, ‘जिम्मी जिम्मी’, ‘जूबी जूबी’, ‘जी ले ले’, ‘बंबई से आया मेरा दोस्त’, ‘रात बाकी’, ‘तम्मा तम्मा लोगे’ और ‘चलते चलते’ जैसे गीतों के लिए जाने जाते हैं.

 

राजनीति में पहली बार पदार्पण करने वाले बप्पी अपने प्रचार अभियान में कांग्रेस, माकपा और तृणमूल कांग्रेस पर कभी भी हमला नहीं करते.

 

वर्तमान तृणमूल कांग्रेस सांसद कल्याण बनर्जी के बारे में पूछे जाने पर बप्पी लाहिरी ने कहा, ‘‘मैं दूसरों के बारे में कुछ नहीं कहूंगा. मैं हर किसी का सम्मान करता हूं.’’ वह यहां तक कि तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी की भी तारीफ करते हैं और कहते हैं कि उनके मुख्यमंत्री रहते पश्चिम बंगाल में सबकुछ ठीक है.

 

बप्पी दा ने कहा, ‘‘मैं राज्य स्तर पर नहीं लड़ रहा हूं. यह केंद्र के लिए लड़ाई है. मैं संसद जाना चाहता हूं. दिल्ली से बंगाल के लोगों के लिए लड़ना चाहता हूं.’’ भगवान गणेश का सोने का लॉकेट पहनकर रखने वाले बप्पी नरेंद्र मोदी के ‘‘जादू’’ के बारे में बात करते हैं.

 

उन्होंने कहा, ‘‘मैं मोदी का समर्थन करने राजनीति में आया हूं क्योंकि मैं उनकी तरह ही लोगों की सेवा करना चाहता हूं. मुझे कभी भी राज्यसभा का टिकट मिल सकता था, लेकिन मैंने लोकसभा का विकल्प चुना क्योंकि मैं लोगों से जुड़ना चाहता हूं.’’ वर्ष 2009 के लोकसभा चुनाव में इस निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार को महज 3.56 प्रतिशत मत मिले थे और उसकी जमानत भी जब्त हो गई थी. इस सीट पर तृणमूल कांग्रेस के वर्तमान सांसद कल्याण बनर्जी ने 52.68 प्रतिशत मतों के साथ जीत दर्ज की थी.

 

लेकिन बप्पी इस आंकड़े से भयभीत नहीं हैं. उन्होंने कहा, ‘‘सिर्फ भगवान ही मुझे हरा सकते हैं. कोई व्यक्ति या पार्टी मुझे नहीं हरा सकती.’’

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story दिल्ली: मॉडल टाउन के जंगल में लगी भीषण आग, गैस चैंबर में तब्दील हुआ इलाका