एक नजर: अखबार की सुर्खियों में किस तरह छाया केजरीवाल का इस्तीफा

By: | Last Updated: Saturday, 15 February 2014 5:11 AM
एक नजर: अखबार की सुर्खियों में किस तरह छाया केजरीवाल का इस्तीफा

नई दिल्ली: दिल्ली में केजरीवाल के इस्तीफे के बाद किसी ने उन्हें भगोड़ा करार दिया है तो किसी ने केजरीवाल की मंशा पर ही सवाल खड़े कर दिए. सत्ता छोड़कर भागे केजरीवाल, जनलोकपाल पर कुर्बान हुई सरकार, या फिर जैसे आए वैसे ही गए…कुछ इस हेडलाइन्स के साथ केजरीवाल के इस्तीफे को देश के कुछ प्रमुख अखबारों ने लिखा है. ऐसी खबरे केजरीवाल सरकार के लिए चिंता का विषय हो सकती हैं.

यहां पढ़ें- उनके इस फैसले को मीडिया ने इस किस तरह लिया है-

 

दैनिक जागरण-

दिल्ली में नई किस्म की राजनीति का स्वाद चखाने का वादा कर सत्ता में आए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दो महीने से पहले ही सरकार छोड़ कर भाग खड़े हुए. लोकसभा चुनाव में उतरने की हड़बड़ी में आम आदमी पार्टी [आप] के मुखिया ने जन लोकपाल बिल को इसका बहाना बना कर शुक्रवार को उपराज्यपाल नजीब जंग को अपना इस्तीफा सौंप दिया.

 

सहारा-

जनलोकपाल पर सरकार ’कुर्बान‘- उपराज्यपाल की मनाही के बावजूद विधानसभा में जनलोकपाल बिल पेश करने की कोशिश में विफल रहे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सरकार गठन के 49वें दिन शुक्रवार को इस्तीफा दे दिया.

 

दैनिक भास्कर-

 

 

नवभारत टाइम्स-

‘एग्जिट प्लान’ को बखूबी अंजाम दिया केजरीवाल ने- दिल्ली विधानसभा में शुक्रवार को जन लोकपाल बिल का जो हश्र हुआ, उसे देखकर सरकार की मंशा पर भी कई गंभीर सवाल खड़े होते हैं. सबसे बड़ा सवाल तो यही है कि क्या सीएम अरविंद केजरीवाल और उनकी सरकार खुद ही नहीं चाहती थी कि बिल पेश हो.

 

जनसत्ता-

दिल्ली के उपराज्यपाल नजीब जंग की आपत्ति और विधानसभा के ज्यादातर सदस्यों के विरोध की वजह से शुक्रवार को दिल्ली विधानसभा में जनलोकपाल बिल पेश ही नहीं किया जा सका. उपराज्यपाल की सलाह को दरकिनार करते हुए आप सरकार ने शुक्रवार को दिल्ली विधानसभा में जनलोकपाल विधेयक सदन के पटल पर रखा.

 

 

इंडियन एक्सप्रेस-
What began as an experiment in participatory politics 48 days ago ended Friday where it started — the Aam Aadmi Party’s Delhi headquarters at 41, Hanuman Road. In a public announcement to supporters who had gathered there at short notice, Delhi’s AAP Chief Minister Arvind Kejriwal said he had quit as his bid to table the Jan Lokpal Bill was foiled by the Congress and BJP who joined hands to call the Bill unconstitutional and vote against it.

 

 

 

हिंदुस्तान टाइम्स-

 

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: एक नजर: अखबार की सुर्खियों में किस तरह छाया केजरीवाल का इस्तीफा
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017