एनडीए में जाने को लेकर पासवान की पार्टी आज ले सकती है फैसला, लेकिन बिहार बीजेपी में बगावत के सुर

By: | Last Updated: Tuesday, 25 February 2014 3:21 AM

नई दिल्ली: बीजेपी के साथ एनडीए में शामिल होने को लेकर रामविलास पासवान की पार्टी एलजेपी की संसदीय बोर्ड की आज बैठक हो सकती है. सूत्रों के मुताबिक बीजेपी बिहार में पासवान की पार्टी एलजेपी के लिए चालीस में से सात-आठ सीटें देने को राजी है. एक-दो सीटों के लिए बातचीत जारी है.

वहीं पासवान की पार्टी एलजेपी और बीजेपी के बीच संभावित गठबंधनों को लेकर बिहार बीजेपी में बगावत छिड़ गई है. पार्टी के नेता अश्विनी चौबे पासवान को अवसरवादी बताया है.

 

रामविलास पासवान ने 2002 में गुजरात दंगों के बाद एनडीए छोड़ा था. मोदी को लेकर तब से वो तमाम तरह के बयान देते रहे हैं.

 

अपने बेटे और भाई का भविष्य बनाने के लिए बीजेपी के ‘मंदिर’ में पहुंचे ‘राम’?

बीजेपी के पीएम उम्मीदवार नरेंद्र मोदी की लहर में अपनी नैया पार कराने के लिए पासवान बीजेपी की सवारी करने को तैयार बैठे हैं. अपने साथ हीसाथ बेटे और भाई के भविष्य को सुनिश्चित कराने के लिए पासवान करीब सात से आठ सीटों पर समझौता कर सकते हैं.

 

सूत्रों के मुताबिक रामविलास पासवान हाजीपुर, उनके बेटे चिराग पासवान जमुई और रामचंद्र पास समस्तीपुर से चुनाव लड़ सकते हैं. लोकजनशक्ती पार्टी को करीब सात से आठ सीट मिल सकती है.

 

 

कौन हैं रामविलास पासवान-

रामविलास 1989 से लेकर 2009 तक हर गठबंधन की सरकार में मंत्री रहे. पासवान के बारे में राजनीतिक गलियारे में ये चर्चा भी है कि वह जिस गठबंधन के साथ जाते हैं उसकी सरकार बन जाती है. एनडीए में पहले थे तो एनडीए की सरकार बनी. यूपीए के साथ आए तो यूपीए सरकार की बनी. हालांकि एनडीए से जब निकले थे तब एनडीए में भगद़ड़ भी मची थी. सवाल ये है कि क्या इस बार वो मोदी के लिए लकी मैस्कट साबित होंगे.

 

रामविलास पासवान की पार्टी एलजेपी और बीजेपी में गठबंधन की चर्चा से राजनीति जगह में तूफान आ गया है, पासवान के पुराने सहयोगी उन्हें जी भरकर भला बुरा कह रहे हैं.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: एनडीए में जाने को लेकर पासवान की पार्टी आज ले सकती है फैसला, लेकिन बिहार बीजेपी में बगावत के सुर
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017