एनडी तिवारी के बाद सीएम हुड्डा की 'दूसरी पत्नी और उससे बेटा' होने का दावा

By: | Last Updated: Tuesday, 4 March 2014 4:45 AM

नई दिल्ली: हरियाणा की विपक्षी पार्टी इंडियन नेशनल लोकदल के वरिष्ठ नेता और विधायक अभय चौटाला ने राज्य के सीएम भूपिंदर सिंह हुड्डा पर गंभीर आरोप लगाए हैं.

 

अभय चौटाला ने दावा किया है कि सीएम भूपिंदर सिंह हुड्डा की दो-दो पत्नियां हैं और उन्होंने दूसरी शादी 1992 में की थी.  चौटाला के मुताबिक उनकी कथित दूसरी पत्नी कांग्रेस की कार्यकर्ता रह चुकी है.

 

अभय चौटाला ने दावा किया है कि महिला से हुड्डा का एक बेटा भी है जो 17 साल का है. परिवार उत्तराखंड के एक बड़े शहर में रहता है. चौटाला ने मांग की है कि हुड्डा महिला और उसके बेटे को उसका हक दें.

अभय चौटाला ने दावा किया कि उनके पास इसका अदालती हलफनामा है, जिसमें देहरादून की रहने वाली शशि ने 13 दिसंबर 2013 को कोर्ट में नवंबर 1992 को हुए उनके विवाह को बहाल किए जाने की गुहार लगाई है.

 

शशि के द्वारा दायर किए गए हलाफनामे के मुताबिक , ‘1988-89 में शशि युवा कांग्रेस की सदस्य थीं और भूपेंद्र सिंह हुड्डा उस समय विपक्षी पार्टी में एक वरिष्ठ नेता थे. भूपेंद्र सिंह ने शशि को राजनीति में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया और दोनों का मिलना-जुलना और बातचीत शुरू हो गई. भूपेंद्र सिंह ने विवाह करने का वायदा करके शशि के साथ संबंध बनाए. बाद में शशि को पता चला कि भूपेंद्र सिंह शादीशुदा हैं और उनकी पत्नी आशा जीवित है और एक बेटा भी है.

 

अभय चौटाला की ये मांग तब आई है जब नारायण दत्त तिवारी कल अपने परिवार से मिले. बरसों के इनकार के बाद उन्होंने रोहित शेखर को बेटा माना और उज्ज्वला शर्मा को पत्नी का अधिकार देने को तैयार हुए हैं.

 

हुडा के बहुत खास और रोहतक के विधायक बीबी बत्रा ने इन आरोपों को राजनीति से प्रेरित बताया है. बत्रा ने इस आरोप को भी इंकार किया है कि हुडा और उनकी बीवी बताने वाली औरत के बीच में कोई बातचीत है.

 

भुपेंद्र सिंह हुडा ने इस मामले पर कुछ नहीं बोला है, लेकिन उनके समर्थक और हरियाणा विधानसभा के पूर्व स्पीकर डॉ. रघुवीर सिंह कादियान और विधायक भारत भूषण बत्तरा ने बताया है कि यह मुख्यमंत्री को बदनाम करने की कोशिश है. कांग्रेस ने इसे राजनीति से प्रेरित बताया है.