एशिया कप पहला मुकाबला आज, पाकिस्तान का सामना श्रीलंका से 

By: | Last Updated: Tuesday, 25 February 2014 6:39 AM

नारायणगंज: एशिया के क्रिकेट दिग्गज एक बार फिर अपनी बादशाहत साबित करने के लिए आज से आमने-सामने होंगे. 12वें एशिया कप का पहला मैच डिफेंडिंग चैंपियन पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच फातुल्लाह में खेला जाएगा. चार बार की चैम्पियन श्रीलंका इस टूर्नामेंट के प्रबल दावेदारों में से है क्योंकि श्रीलंका ने हाल ही में बांग्लादेश को टेस्ट (1-0), वनडे (3-0)  और टी20 (2-0) श्रृंखला में हराया है. उसके अनुभवी बल्लेबाज कुमार संगकारा शानदार फार्म में हैं जिन्होंने टेस्ट श्रृंखला में अपना पहला तिहरा शतक जड़ा है.

 

वनडे में संगकारा के शानदार प्रदर्शन के दम पर श्रीलंका ने श्रृंखला जीती. वह पूरी कोशिश करेंगे कि टीम पिछली बार एक भी मैच नहीं जीत पाने का गम भुलाकर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करे. श्रीलंका के पास संगकारा , महेला जयवर्धने और एंजेलो मैथ्यूज के रूप में अनुभवी खिलाड़ी हैं.

 

श्रीलंका को हालांकि अनुभवी बल्लेबाज तिलकरत्ने दिलशान की कमी खलेगी जिनकी अंगुली में चोट है. उनके विकल्प के तौर पर लाहिरू थिरिमाने को टीम में शामिल किया गया है. विश्व रैंकिंग में चौथे स्थान पर चल रही श्रीलंका के पास भारत को वनडे रैंकिंग में दूसरे स्थान से हटाने का मौका है लेकिन इसके लिए उसे एशिया कप के खिताब सहित सभी मैच जीतने होंगे जबकि साथ ही दुआ करनी होगी कि भारत एक भी मैच नहीं जीत पाए. भारत हालांकि अगर एक भी मैच जीतने में सफल रहता है तो वह एक अप्रैल की कट आफ तारीख तक अपना दूसरा स्थान बरकरार रखेगा.

 

गत चैम्पियन पाकिस्तान और भारत के बीच होने वाले मैच पर सभी की नजरें टिकी होंगी. आईसीसी चैम्पियन्स ट्राफी के बाद दोनों टीमें पहली बार आमने सामने होंगी.

 

वहीं डिफेंडिंग चैंपियन पाकिस्तान अपने खिताब की रक्षा जीत के साथ करना चाहेगा. पहला मुकाबला जीतने के बाद फाइनल में खेलने की राह आसान हो जाएगी. पिछले साल के फाइनल में बांग्लादेश को हराने वाले पाकिस्तान ने इस टूर्नामेंट से पहले श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका को हराया था और उसकी बल्लेबाजी का दारोमदार मिसबाह और मोहम्मद हफीज के अलावा अहमद शहजाद पर होगा. गेंदबाजी में टीम को तेज गेंदबाज मोहम्मद इरफान की कमी खलेगी जिनके कूल्हे में चोट है. उमर गुल टीम के गेंदबाजी आक्रमण की अगुआई करेंगे जबकि मोहम्मद ताल्हा से टीम को काफी उम्मीद होगी जिन्होंने श्रीलंका के खिलाफ शारजाह टेस्ट में छह विकेट चटकाए थे.

 

टीम-

पाकिस्तान- मिसबाह उल हक, मोहम्मद हफीज, अहमद शहजाद, शारजील खान, शाहिद अफरीदी, उमर अकमल, शोएब मकसूद, फवाद आलम, सईद अजमल, अब्दुल रहमान, जुनैद खान, उमर गुल, अनवर अली, बिलावल भट्टी और मोहम्मद ताल्हा.

 

श्रीलंका –  एंजेलो मैथ्यूज (कप्तान), दिनेश चांडीमल (उपकप्तान), माहेला जयवर्धने, कुमार संगकारा, लसिथ मलिंगा, असंथा मेंडिस, कुशल परेरा, थिसारा परेरा, धम्मिका प्रसाद, अशान प्रियरंजन, सचित्रा सेनानायके, लाहिरू थिरिमान्ने, चतुरंगा डिसल्वा, सुरंगा लकमल

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: एशिया कप पहला मुकाबला आज, पाकिस्तान का सामना श्रीलंका से 
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017