ऑनलाइन सुविधा के लिए निजी सूचनाओं का आदान प्रदान करने को अधिक इच्छुक रहते हैं भारतीय

By: | Last Updated: Thursday, 19 June 2014 1:30 PM

नई दिल्ली: भारतीय पते व खपत की आदत जैसी निजी सूचनाओं का ऑनलाइन सुविधा के लिए आदान प्रदान करने को अधिक इच्छुक रहते हैं. प्रौद्योगिकी फर्म ईएमसी के एक अध्ययन में यह तथ्य सामने आया है.

 

वैश्विक अध्ययन के अनुसार सर्वेक्षण में शामिल 61 प्रतिशत भारतीयों ने कहा कि वे बेहतर ऑनलाइन सुविधा के लिए गोपनीयता का आदान प्रदान करने को इच्छुक हैं.

 

इस सूची में 54 प्रतिशत के साथ पश्चिम एशिया तथा चीन व हांगकांग दूसरे नंबर पर रहे. वहीं जर्मनी सिर्फ 36 प्रतिशत के साथ सूची में नीचे रहा. अध्ययन में भारत, इटली, ब्राजील, जापान, अमेरिका, नीदरलैंड व कनाडा तथा कुछ अन्य देशांे के 15,000 उपभोक्ताओं की गोपनीय रख पर राय ली गई.

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