कांग्रेस की वेबसाइट पर अटल बिहारी वाजपेयी की तस्वीर और तारीफ, मोदी पर हमला

By: | Last Updated: Friday, 11 April 2014 4:06 AM
कांग्रेस की वेबसाइट पर अटल बिहारी वाजपेयी की तस्वीर और तारीफ, मोदी पर हमला

नई दिल्ली: बीजेपी समर्थकों को ये खबर हैरान कर सकती है. हैरान तो कांग्रेस वाले भी होंगे क्योंकि कांग्रेस की ऑफिशियल वेबसाइट पर बीजेपी के सबसे बड़े नेता अटल बिहारी वाजपेयी के बारे में खूब तारीफ की गई है.

अटल बिहारी वाजपेयी की तारीफ मोदी पर निशाना साधने के लिए की गई है. वेबसाइट INC.IN के कवर पेज पर वाजपेयी की एक तस्वीर लिखी है और उसके साथ एक कैप्शन है जिस पर लिखा है राजधर्म. कहा गया है कि श्री मोदी ने राजधर्म का पालन नहीं किया. वाजपेयी जिस व्यक्ति को मुख्यमंत्री पद के योग्य नहीं समझते थे क्या उसे आप उस व्यक्ति हाथ में देश का भविष्य दे सकते हैं.

 

कांग्रेस की वेबसाइट पर अटल बिहारी वाजपेयी की फोटो दिखाई गई है. कांग्रेस की वेबसाइट पर लिखा गया है कि बीजेपी में कोई भी नेता पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के कद की बराबरी नहीं कर सकता.  लेख में गुजरात में हुए 2002 दंगों को लेकर वाजपेयी के बयानों का जिक्र भी किया गया है.

 

अटल बिहारी वाजपेयी यूपीए के 2004 में सत्ता में आने से पहले तक 1998 से 2004 तक एनडीए के शासनकाल में भारत के प्रधानमंत्री रहे.

 

वेबसाइट में कहा गया है कि वाजपेयी अपनी हार का स्पष्ट कारण जानते थे कि उनकी हार 2002 में नरेंद्र मोदी के गुजरात में मुख्यमंत्री रहते सांप्रदायिक दंगों को रोकने में नाकाम रहने के कारण हुई.

 

वेबसाइट में कहा गया है कि 1998 में वाजपेयी के खिलाफ काम करने वाले सुब्रह्मण्यम स्वामी को वरीयता दी गई लेकिन मोदी के खिलाफ वाजपेयी द्वारा उठाए गए सवालों को लोग भूले नहीं है.

 

वेबसाइट पर लिखा गया है कि वाजपेयी का मानना था कि अगर पार्टी ने मोदी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की तो पार्टी अपनी विश्वसनीयता खो देगी.

 

कांग्रेस की वेबसाइट के मुताबिक वाजपेयी ने मनाली में कहा था कि ”कुछ लोग मोदी को हटाना चाहते थे और मेरी भी यही राय थी.”

 

कांग्रेस की वेबसाइट पर लिखा गया है कि एनडीए की सरकार में बड़ी भूमिका निभाने वाले बीजेपी नेता जसवंत सिंह ने इस बात की पुष्टि की है. उनके मुताबिक 2002 में वाजपेयी को मोदी के खिलाफ कोई भी कार्रवाई करने पर इस्तीफा देने तक की धमकी दी गई थी.

 

बीजेपी नेता विजेंद्र गुप्ता ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि, ”कांग्रेस को मोदी फोबिया हो गया है वो बुरी तरह मोदी से भयभीत औऱ घबराई हुई है.इसीलिए वह इन सब तरीकों को अपना रही है.”