काला धन वापस लाकर ईमानदार करदाताओं को दिया जाएगा ‘उपहार’: मोदी

By: | Last Updated: Wednesday, 12 February 2014 1:13 PM
काला धन वापस लाकर ईमानदार करदाताओं को दिया जाएगा ‘उपहार’: मोदी

अहमदाबाद. गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज दावा किया कि भाजपा के सत्ता में आने पर विदेशों में जमा काले धन को वापस लाया जाएगा और उस धन से ईमानदार करदाताओं को उपहार के तौर पर 5 से 10 प्रतिशत हिस्सा दिया जाएगा.

 

प्रधानमंत्री पद के भाजपा के उम्मीदवार ने आज चाय की चुस्की के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये 1,000 स्थानों पर आम लोगों से संवाद किया और शासन तथा काले धन पर कांग्रेस पर निशाना साधा.

 

मोदी ने कहा कि वह एक कार्यबल बनाएंगे और काले धन को वापस लाने के लिए कानून बदलेंगे.

 

उन्होंने कहा, ‘‘काले धन को वापस लाना सरकार की अहम जिम्मेदारी है. अगली सरकार ही यह कर सकेगी और यह व्यक्तिगत रूप से मेरा वचन है.’’ मोदी ने कहा कि जब भी यह धन वापस लाया जाता है तो उस वेतनभोगी वर्ग में उपहार स्वरूप 5 से 10 प्रतिशत हिस्सा बांटा जाएगा जिसकी निश्चित आय है और जो ईमानदारी से कर अदा करता है.

 

 

मोदी के ‘चाय पर चर्चा’ कार्यक्रम के लिए बिहार के विभिन्न जिलों में 36 चाय की दुकानों पर व्यवस्था की गयी थी जिसमें से पटना के नया टोला स्थित गोपाल प्रसाद यादव की चाय की दुकान सहित इस जिले की 15 चाय दुकानें भी शामिल थीं. बिहार से राष्ट्रीय तैराकी प्रतियोगिता में तीन बार शामिल हो चुके गोपाल प्रसाद यादव राज्य सरकार के खेल कोटे से नौकरी नहीं मिलने पर वर्ष 1990 से चाय बेचकर अपनी आजीविका चला रहे हैं.

 

इस अवसर पर बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता नंदकिशोर यादव, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मंगल पांडेय, पूर्व मंत्री गिरिराज सिंह और विधायक रामेश्वर चौरसिया भी उपस्थित थे.

 

मोदी ने यहां पर कहा कि चाय बेचकर उन्होंने बहुत कुछ सीखा है. उन्होंने कहा कि विदेशों से कालाधन वापस लाएंगे. कालेधन के लिए कानून में बदलाव की जरूरत है. यह एनडीए की सरकार ही कर सकती है. 27 राज्यों में यह कार्यक्रम चलाया जाएगा.

 

इस अभियान के तहत बीजेपी की कोशिश अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचने की है. यह मोदी के चुनाव प्रचार का अनोखा तरीका हैं. बीजेपी ने इस अभियान को ‘चाय पर चर्चा’ का नाम दिया है. मोदी अहमदाबाद में खुद एक टी स्टॉल पर जाकर इस अभियान का हिस्सा बने हैं.

 

मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये इस दौरान लगभग 300 शहरों में करीब 1000 जगहों पर लोगों से सीधे बातचीत किये हैं. कहते हैं कि शहर की राजनीति को समझना हो तो चायखाने की चर्चा को सुनें. अब चुनावी शिखर की आखिर लड़ाई को फतह करने के लिए चायखाने की राजनीति पर बीजेपी अपना परचम लहराना चाहती है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: काला धन वापस लाकर ईमानदार करदाताओं को दिया जाएगा ‘उपहार’: मोदी
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017