केजरीवाल का लोकसभा चुनाव लड़ने से इनकार, सबसे बड़ा सवाल कि आप की तरफ से फिर कौन होगा पीएम पद का उम्मीदवार?

By: | Last Updated: Saturday, 4 January 2014 11:04 AM
केजरीवाल का लोकसभा चुनाव लड़ने से इनकार, सबसे बड़ा सवाल कि आप की तरफ से फिर कौन होगा पीएम पद का उम्मीदवार?

नई दिल्ली. दिल्ली में जीत और सरकार बनने के बाद केजरीवाल की नजर अब लोकसभा चुनाव पर है. लोकसभा चुनाव को लेकर रणनीति तय करने के लिए आज आम आदमी पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक हुई है.

 

लोकसभा चुनाव आम आदमी पार्टी लड़ेगी लेकिन अरविंद केजरीवाल ने लोकसभा चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है.

 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि वह खुद लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे लेकिन पार्टी के प्रचार के लिए जरूर जाएंगे.  एक तरफ प्रशांत भूषण कहते हैं कि केजरीवाल उनकी पार्टी के सबसे बड़े नेता हैं तो दूसरी तरफ केजरीवाल खुद चुनाव लड़ने से इंकार कर दिये हैं. अब सबसे बड़ा सवाल यह है कि उनकी पार्टी की तरफ से कौन होगा उम्मीदवार?

 

कार्यकारिणी की बैठक के बाद आप के नेता संजय सिंह ने कहा कि ज्यादातर सीटों पर आम आदमी पार्टी चुनाव लड़ेगी.

हंगामे के बाद फ्लैट तो लौटा दिया अब गाड़ी कब लौटाएंगे केजरीवाल सरकार के मंत्री? एक बार फिर मनीष सिसोदिया ने दिया ये सफाई 

संजय सिंह ने कहा कि सीटों पर उम्मीदवार बाद में तय होंगे. उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी को फायदा होगा या राहुल को इससे हमको मतलब नहीं है. हम बिजली और पानी पर चुनाव लड़ेंगे. अगले एक महीने में सीटों का जायजा लिया जाएगा. आप के नेता प्रशांत भूषण ने कहा कि जनता के मुद्दे पर चुनाव लड़ा जाएगा. भूषण ने कहा कि आप पूरे देश में चुनाव लड़ेगी.

डुप्लेक्स घर में नहीं रहेंगे केजरीवाल, लोगों के विरोध पर लिया फैसला 

इससे पहले आप नेता योगेंद्र यादव ने बयान दिया है कि वह अरविंद केजरीवाल को पीएम देखना चाहते हैं. संजय सिंह और प्रशांत भूषण ने कहा है कि पीएम उम्मीदवार तय नहीं किया गया है. लेकिन भूषण ने ये तो माना कि केजरीवाल ही आप के सबसे बड़े नेता हैं.

‘आप’ के मंत्रियों को मिलीं इनोवा कारें, डुप्लेक्स घर पर केजरीवाल की सफाई- मेरे घर की तुलना शीला दीक्षित के आवास से करें 

आप ने कहा है कि दो हफ्ते में लोकसभा उम्मीदवारों की लिस्ट आएगी. बैठक में लोकसभा उम्मीदवारों के अलावा इस बात पर भी चर्चा होगी की आम आदमी पार्टी कहां कहां से चुनाव लड़ेगी। आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने कहा है कि पहली लिस्ट दस से पंद्रह दिन  में आ जाएगी.

 

संवाददाताओं से बात करते हुए आप नेता योगेन्द्र यादव ने कहा कि देश के पास राहुल गांधी और नरेन्द्र मोदी के अलावा प्रधानमंत्री पद के लिए बेहतर विकल्प हैं.

 

यह पूछे जाने पर कि क्या वह केजरीवाल को प्रधानमंत्री के रूप में देखना चाहेंगे, उन्होंने कहा, ‘‘हमने बार बार कहा है कि राहुल और मोदी की लड़ाई :प्रधानमंत्री पद के लिए: दुर्भाग्यपूर्ण है. देश के पास इससे बेहतर विकल्प हैं.’’

 

 

इस साल होने वाले लोकसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी की नजर हरियाणा और उत्तराखंड जैसे छोटे राज्यों पर होगी. हाल ही में पार्टी के नेता योगेंद्र यादव ने हरियाणा का दौरा किया था.

 

छोटे राज्यों के अलावा आम आदमी पार्टी अहम लोकसभा सीटों पर भी उम्मीदवार उतार सकती है. पहले ही राहल के चुनाव क्षेत्र अमेठी से कुमार विश्वास लड़ने का ऐलान कर चुके हैं.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: केजरीवाल का लोकसभा चुनाव लड़ने से इनकार, सबसे बड़ा सवाल कि आप की तरफ से फिर कौन होगा पीएम पद का उम्मीदवार?
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: AAP arvind kejriwal BJP kbm
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017