केजरीवाल की धमकी का हुआ असर, आंदोलन कर रहे अस्थाई शिक्षक बिना पक्की नौकरी के काम पर लौट गए

By: | Last Updated: Thursday, 30 January 2014 8:09 AM

नई दिल्ली. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की धमकी का असर हुआ है. आंदोलन कर रहे अस्थाई शिक्षकों ने बिना पक्की नौकरी के काम पर लौट गए हैं. आज दिन में केजरीवाल ने कहा है कि अगर वो काम पर नहीं लौटे तो दूसरे लोगों को काम पर रख लिया जाएगा.

 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अपनी सरकार का एक महीने का लेखा जोखा दिए. उन्होंने एक महीने की अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाईं. साथ में यह भी दोहराते रहे कि कुछ लोग सरकार गिरने का इंतजार कर रहे हैं.

 

उन्होंने कहा कि दिल्ली में भ्रष्टाचार में कमी आई है. जनलोकपाल बिल कल कैबिनेट में पेश होगा. सिख विरोधी दंगों पर राज्यपाल से बात की. अगले हफ्ते एसआईटी जांच का प्रस्ताव आएगा. दंगों पर बीजेपी राजनीति कर रही है.

 

जब बटला एनकाउंटर पर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि कोर्ट का फैसला आ चुका है. हम कोर्ट के फैसले की इज्जत करते हैं. इसलिए इस मामले जांच नहीं करेंगे.

 

हमने पानी मुफ्त किया. लेकिन अब हर घर तक पानी पहुंचाने का लक्ष्य है. पानी की नई पाइप लाइन बिछाना है. दिल्ली में कई घरों में पानी नहीं है. हमने बिजली के बिल आधे किये.

 

नर्सरी हेल्पलाइन से लोगों को काफी फायदा मिला है. दिल्ली में एक महीने में 58 नये रैन बसेरे बनाए गये. अभी और कई रैन बसेरे बनाए जाने हैं. 5500 ऑटो वालों को एनसीआर परमिट दी गई. हर स्कूल में बुनियादी सुविधाएं दी गईं.

 

केजरीवाल ने कहा कि ईमानदार अधिकारी को प्रोत्साहन देंगे. माफिया के खिलाफ शहीद पुलिसकर्मी के परिजनों को एक करोड़ रूपये दिए गये.

 

दिल्ली में ठेकेदारी खत्म करेंगे. कॉलेज गवर्निंग बॉडी में पार्टी कार्यकर्ता नहीं बल्कि योग्य लोग जाएंगे. मैत्रेयी पुष्पा को महिला आयोग में लाएंगे. मैत्रेयी पुष्पा वेतन के रूप में एक रूपये लेंगी.

 

हड़ताल करने वाले लोगों को केजरीवाल ने अल्टीमेटम दे दिया है. उन्होंने कहा कि यदि लोग वापस नहीं लौटे तो नई बहाली की जाएगी.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: केजरीवाल की धमकी का हुआ असर, आंदोलन कर रहे अस्थाई शिक्षक बिना पक्की नौकरी के काम पर लौट गए
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017