कौन बनेगा प्रधानमंत्रीः अत्तर प्रदेश के वाराणसी से नुक्कड़ बहस

By: | Last Updated: Wednesday, 2 April 2014 9:03 AM
कौन बनेगा प्रधानमंत्रीः अत्तर प्रदेश के वाराणसी से नुक्कड़ बहस

नई दिल्लीः कौन बनेगा प्रधानमंत्री के खास शो में आज उत्तर प्रदेश के वाराणसी से नुक्कड़ बहस. यूं तो वाराणसी की पहचान धार्मिक आस्था के केद्र के तौर पर है. लेकिन लोकसभा चुनाव में वारणसी देश की राजनीति का केद्र भी बन गया है.

 

बीजेपी के पीएम उम्मीदवार नरेंद्र मोदी इस सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. मोदी के मुकाबले कांग्रेस ने अपना उम्मीदवार नहीं उतारा है. लेकिन मोदी को मात देने के लिए आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल कमर कस चुके हैं. समाजवादी पार्टी से कैलाश चौरसिया और बहुजन समाज पार्टी से विजय जायसवाल मैदान में तो हैं, लेकिन इनसे ज्यादा चर्चा कौमी एकता दल के विधायक मुख्तार अंसारी की हो रही है जो जेल से ही चुनाव लड़ने का एलान कर चुके हैं.

 

वाराणसी की 5 विधानसभा सीटों में से 3 पर बीजेपी एक पर अपना दल और एक पर समाजवादी पार्टी का कब्जा है.

 

गंगा किनारे बसा ये शहर बनारसी साड़ी और बनारसी पान के लिए दुनिया भर में मशहूर है. लेकिन समस्याओं की भी यहां कोई कमी नहीं है. शहर में ट्रैफिक जाम की समस्या काफी बड़ी होती जा रही है, साथ ही फ्लाई ओवर बनने में देरी से भी यहां के लोग परेशान हैं. सड़क, बिजली, पानी, शिक्षा जैसी मूलभूत सुविधाएं भी इस बार चुनावी मुद्दा हैं. वाराणसी के करीब 16 लाख मतदाता 12 मई को उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे.