कौन बनेगा प्रधानमंत्री: उत्तर प्रदेश के बरेली से नुक्कड़ बहस

By: | Last Updated: Tuesday, 25 March 2014 9:33 AM
कौन बनेगा प्रधानमंत्री: उत्तर प्रदेश के बरेली से नुक्कड़ बहस

नई दिल्लीः नुक्कड़ बहस में एबीपी न्यूज़ का कारवां आज पहुंचा है उत्तर प्रदेश के बरेली. रूहेलखंड की राजनीति का केन्द्र है बरेली. 15वीं लोकसभा में बरेली का प्रतिनिधित्व किया कांग्रेस के प्रवीण ऐरन ने.

 

बरेली लोकसभा के अंतर्गत पांच विधानसभा सीट हैं. जहां से भाजपा के दो विधायक, बीएसी के एक विधायक, सपा के एक विधायक और इत्तहादे मिल्लत कौंसिल के एक विधायक हैं. कॉग्रेस एक भी सीट जीतने में कामयाब नहीं हो पाई.

 

इस लोकसभा में चौतरफा मुकाबले की उम्मीद लगाई जा रही है. 16वीं लोकसभा के लिए कांग्रेस ने एक बार फिर अपने पुराने उम्मीदवार प्रवीण ऐरन पर भरोसा जताते हुए इस बार भी टिकट दिया है. वहीं भारतीय जनता पार्टी ने पूर्व केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार पर एक बार फिर दांव खेला है. बरेली से लगातार छह बार के सांसद गंगवार सातवीं बार कांग्रेस के प्रवीण सिंह ऐरन से मामूली अंतर से हार गए थे. समाजवादी पार्टी ने मुस्लिम प्रत्याशी आयशा इस्लाम को मैदान में उतारा है तो वहीं मायावती ने उमेश गौतम को टिकट दिया है.

 

17 अप्रैल को होने वाले मतदान के लिए बरेली लोकसभा क्षेत्र के चुनावी मुद्दे में बिजली, सड़क, खस्ताहाल शिक्षा और उद्योग धंधे का सुधार है.  देखना दिलचस्प होगा कि बरेली से कौन मारेगा बाजी.