क्या यूपीए सरकार का जहाज डूबने के डर से कांग्रेसी भाग रहे हैं?

क्या यूपीए सरकार का जहाज डूबने के डर से कांग्रेसी भाग रहे हैं?

By: | Updated: 21 Mar 2014 12:45 PM
नई दिल्ली. कांग्रेस के बड़े नेता और केंद्र में मंत्री रह चुके सतपाल महाराज आज बीजेपी में शामिल हो गए . सतपाल ऐसे पहले बड़े नेता नहीं हैं जिन्होंने कांग्रेस के जहाज से कूदकर बीजेपी के जहाज में छलांग लगाई है . उत्तर से लेकर दक्षिण तक कांग्रेस के किले में बीजेपी ने सेंध लगाई है . कई बड़े नेता चुनावी अखाड़े में उतरने से मना कर चुके हैं . सवाल ये है कि क्या यूपीए सरकार की जहाज डूबने के डर से कांग्रेसी भाग रहे हैं.

 

राहुल 200 सीटें जितकर यूपीए थ्री की सरकार बनाने की बात कह रहे थे . लेकिन जिस सेना के सहारे वह जंग जितने निकले थे उसमें से कोई रास्ता बदल रहा है तो कोई घर बैठने में अपनी भलाई मान रहा है . चिदंबरम को पीएम का दावेदार तक माना जा रहा था लेकिन उन्होंने बेटे को आगे कर चुनावी राजनीति से ही खुद को अलग कर लिया है .

 

पंजाब के मुख्यमंत्री रहे अमरिंदर सिंह को पार्टी अरुण जेटली के खिलाफ अमृतसर से लड़ने को कह रही है लेकिन वह तैयार नहीं हैं. हालांकि मनीष तिवारी पहले मना कर रहे थे लेकिन अब लड़ने को तैयार हो गये हैं .  लेकिन उत्तराखंड के गढवाल से सांसद सतपाल महाराज तो पार्टी छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गये हैं .

 

इससे पहले यूपी के मुख्यमंत्री रहे जगदंबिका पाल भी राहुल के जहाज से कूदकर बीजेपी के जहाज पर सवार हो गये थे . केंद्रीय मंत्री पुरंदेश्वरी भी राहुल का जहाज छोड़ मोदी के जहाज पर सवार हो चुकी हैं . पूर्व गृह मंत्री बूटा सिंह तो साइकिल की सवारी करने चल पड़े हैं . बिहार में पार्टी के पूर्व अध्यक्ष महबूब अली कैसर भी एनडीए में शामिल हो चुके हैं . मध्य प्रदेश के भिंड से जिनको टिकट दिया वो भागीरथ प्रसाद टिकट सहित बीजेपी में चले गए .  ऐसे में बड़ा सवाल ये कि जिस सेना के दम पर डबल सेंचुरी का सपना राहुल देख रहे हैं उसका क्या होगा .

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story एबीपी न्यूज़ पर दिन भर की बड़ी खबरें