क्या सत्ता के लिए जल्दबाजी में हैं केजरीवाल, जो कर रहे हैं इतनी बड़ी भूल?

By: | Last Updated: Tuesday, 25 February 2014 12:46 PM
क्या सत्ता के लिए जल्दबाजी में हैं केजरीवाल, जो कर रहे हैं इतनी बड़ी भूल?

नई दिल्ली. देश की सियासत में अरविंद केजरीवाल नायक बनेंगे कि नहीं, यह तो भविष्य के गर्भ में है, लेकिन वर्तमान में वह बीजेपी और कांग्रेस के लिए खलनायक जरूर बनते जा रहे हैं. लेकिन नायक बनने की चाह में वह कुछ ज्यादा ही जल्दबाजी में हैं.

 

इसे आप जल्दबाजी नहीं तो क्या कहेंगे? चलिए हम केजरीवाल के सवालों पर आपका ध्यान दिलाते हैं. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को केजरीवाल ने चिट्ठी लिखी. इसमें केजरीवाल ने यह भी सवाल किया है.

 

केजरीवाल का राहुल गांधी से सवाल- क्या आप श्री मोइली को इस बार लोकसभा का टिकट देंगे? आपके कई मंत्रियों पर भी समय-समय पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे हैं जैसे श्री सलमान खुर्शीद, श्री कमल नाथ, श्री शरद पवार, श्री पी. चिदांबरम, श्री कपिल सिब्बल इत्यादि. क्या आप इन सबको टिकट देंगे?

 

मोदी के बाद अब राहुल को केजरीवाल की चिट्ठी, पूछा- क्या हैं मुकेश अंबानी से आपके संबंध? 

अब सबसे अहम सवाल यह उठता है कि शरद पवार तो कांग्रेस से सांसद ही नहीं है. उनकी अपनी पार्टी राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी है. तो फिर राहुल गांधी उनको टिकट कैसे देंगे? दूसरी बात कि शरद पवार तो कुछ दिन पहले ही राज्यसभा सांसद बन गये हैं. तो लोकसभा चुनाव लड़ने की संभावना भी नहीं है. ऐसे में इनके नाम पर कैसा सवाल?

 

बेईमानों की सूची जारी करते-करते वह ईमानदार और सादगी पसंद इंसान का सर्टिफिकेट खुद को लगातार दे रहे हैं. राजनीतिक दलों, नेताओं, उद्योगपतियों, अधिकारियों और मीडिया को बेईमान बताते हुए केजरीवाल जुझारू नायक का प्रतीक बनने की लगातार कोशिश में जुटे हैं.

 

सभी पर असत्यापित सवाल उठाते हुए केजरीवाल को देखकर मुनव्वर राणा की पंक्ति बरबस याद आ जाती है.

 

सियासत से अदब की दोस्ती बेमेल लगती है,

कभी देखा है पत्थर पे भी कोई बेल लगती है

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: क्या सत्ता के लिए जल्दबाजी में हैं केजरीवाल, जो कर रहे हैं इतनी बड़ी भूल?
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017