गडकरी मानहानि मामले में केजरीवाल को अदालत का समन

By: | Last Updated: Friday, 28 February 2014 9:17 AM
गडकरी मानहानि मामले में केजरीवाल को अदालत का समन

नई दिल्ली: दिल्ली की एक अदालत ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता नितिन गडकरी द्वारा दायर मानहानि के एक मुकदमे में दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को शुक्रवार को समन जारी किया. यह मुकदमा केजरवाल द्वारा गडकरी को भ्रष्ट कहे जाने के मामले में दायर किया गया है.

 

महानगर दंडाधिकारी गोमती मनोचा ने केजरीवाल को अगली सुनवाई के दिन सात अप्रैल को उपस्थित होने के लिए कहा है.

 

गडकरी की याचिका के मुताबिक, 31 जनवरी को केजरीवाल ने जानबूझ कर भारत के सबसे भ्रष्ट लोगों की एक सूची जारी की थी और उसमें गडकरी का अत्यधिक गैर जिम्मेदाराना तरीके से उल्लेख किया.

 

भाजपा नेता की तरफ से अधिवक्ता पिंकी आनंद ने न्यायालय से कहा कि केजरीवाल ने गडकरी की प्रतिष्ठा को धूमिल करने के उद्देश्य से यह बयान दिया था.

 

न्यायालय ने 18 फरवरी को गडकरी और दो गवाहों के बयान दर्ज किए थे.

 

याचिका के मुताबिक, “गडकरी किसी भी तरह के गलत एवं भ्रष्ट कार्य के मामले में शामिल नहीं रहे हैं, फिर भी केजरीवाल ने गडकरी की छवि खराब करने की कोशिश की है.”

 

न्यायालय से आम आदमी पार्टी (आप) प्रमुख के खिलाफ कार्रवाई किए जाने और उनके खिलाफ मानहानि का मुकदमा चलाए जाने की अपील की गई थी.

 

गडकरी ने न्यायालय को बताया कि केजरीवाल द्वारा उनके खिलाफ दिए गए झूठे, आधारहीन, मानहानि वाले बयान और समाचार काफी प्रकाशित किए गए हैं, जिससे उनकी प्रतिष्ठा कम हुई है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: गडकरी मानहानि मामले में केजरीवाल को अदालत का समन
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: kejriwal Nitin Gadkari
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017