शिखर सम्मलेन: जानिए- हार्दिक पटेल की जुबानी गाय काटने वालों को क्या सजा मिलनी चाहिए| गुजरात विधानसभा चुनाव | ABP न्यूज़ शिखर सम्मलेन, Gujarat Elections 2017- Hindi News

शिखर सम्मलेन: जानिए- हार्दिक पटेल की जुबानी गाय काटने वालों को क्या सजा मिलनी चाहिए

हार्दिक पटेल ने कहा कि गाय की हत्या का अधिकार किसी को नहीं है, जो गाय की हत्या कर रहा है वो गुनाहगार है.

By: | Updated: 28 Nov 2017 01:19 PM
गुजरात विधानसभा चुनाव | ABP न्यूज़ शिखर सम्मलेन, Gujarat Elections 2017- Hardik patel on cow slaughtering
अहमदाबाद: बीते कुछ सालों में गाय की हत्या के सवाल भारतीय राजनीति में जमकर उठ रहे हैं. अब जब गुजरात में विधानसभा के चुनाव हो रहे हैं तो ऐसे में इस सवाल से हार्दिक पटेल कैसे बच जाते. एबीपी न्यूज़ के शिखर सम्मेलन में जब हार्दिक पटेल से पूछा गया कि जिस कांग्रेस ने केरल में खुलेआम गाय का काटा, उस पार्टी का वो सपोर्ट कैसे करेंगे?

इस सवाल के जवाब में हार्दिक पटेल ने कहा कि गाय की हत्या का अधिकार किसी को नहीं है, जो गाय की हत्या कर रहा है वो गुनाहगार है.

इसके साथ ही हार्दिक पटेल ने बीजेपी का बिना नाम लिए कहा, "लेकिन गाय की हत्या के नाम पर किसी की जान लेना बड़ा गुनाह है.'' उनका सीधा कहना था कि जो गाय की हत्या करता है कि उसे जेल में डालो. बिल्कुल उसे जेल में डालना चाहिए, लेकिन गाय की हत्या के नाम पर अगर हत्या होती है तो उसे भी जेल में डालो.

हार्दिक पटेल ने इस शिखर सम्मेलन में ये भी कहा कि हिंदू धर्म मानवता दिखाती है. कट्टरता नहीं दिखाती, कट्टरता ये लोग दिखाते हैं.

हार्दिक पटेल ने कहा, "धर्म कहता है कि मानवता सिखाओ, धर्म नहीं कहता कि विद्रोह सिखाओ. राम ने जब शबरी के यहां बेर खाए वो फोटो नहीं दिखाते, बीजेपी वाले वहीं फोटो दिखाते हैं जिसमें राम वाण खींच कर रावण को मार रहे हैं. हिन्दू धर्म कट्टरता नहीं बल्कि मानवता और सद्भावना सिखाता हैं."

आपको बता दें कि गुजरात विधानसभा में 182 सीटें हैं और बहुमत के लिए 92 सीटें दरकार हैं. बीते 22 साल से सूबे में बीजेपी सत्ता में है. गुजरात में दो चरणों में 9 और 14 दिसंबर को मतदान हो रहे हैं और वोटों की गिनती 18 दिसंबर को होगी.

याद रहे कि गुजरात की चुनावी गहमागहमी के बीच जनता के मुद्दे, सवालों के जवाब जानने के लिए एबीपी न्यूज़ गुजरात शिखर सम्मेलन कर रहा है. इसमें बीजेपी और कांग्रेस के कई बड़े नेता शामिल हो रहे हैं. इस चर्चा में नेता चुनाव जीतने की अपनी रणनीति से भी पर्दा उठा रहे हैं.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: गुजरात विधानसभा चुनाव | ABP न्यूज़ शिखर सम्मलेन, Gujarat Elections 2017- Hardik patel on cow slaughtering
Read all latest Gujarat Assembly Election 2017 News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story मोदी-शाह की जोड़ी ने जीता गुजरात, छठी बार बीजेपी बनाएगी सरकार