चंद्रबाबू नायडू बने आंध्र प्रदेश के नए सीएम, 7बजकर 27 मिनट पर ली शपथ

By: | Last Updated: Sunday, 8 June 2014 2:48 AM
चंद्रबाबू नायडू बने आंध्र प्रदेश के नए सीएम, 7बजकर 27 मिनट पर ली शपथ

विजयवाड़ा: तेलगू देशम पार्टी (टीडीपी) अध्यक्ष एन चंद्रबाबू नायडू को आज विजयवाड़ा से करीब 18 किलोमीटर दूर नागाजरुन नगर में आयोजित एक समारोह में नए आंध्र प्रदेश के पहले मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ दिलायी गई.

 

राज्यपाल ईएसएल नरसिम्हन ने इस शुभ मौके के लिए तय ‘‘मूहुर्त’’ शाम 7 बजकर 27 मिनट पर चंद्रबाबू को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलायी.

 

कई केंद्रीय मंत्री, विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्री और बीजेपी के कई वरिष्ठ नेताओं शपथग्रहण में मौजूद थे.

 

नायडू ने पार्टी कार्यकर्ताओं की जयजयकार के बीच भगवान के नाम पर तेलुगू भाषा में शपथ ली. इस मौके पर कुछ मंत्रियों को भी शपथ दिलायी गई.

 

चंद्रबाबू ने मंच पर शपथ ग्रहण करने से पहले तेलुगू तल्ली की प्रतिमा को प्रणाम किया. जबर्दस्त गर्मी के बावजूद लाखों लोग अभूतपूर्व समारोह में मौजूद थे जिसका आयोजन आचार्य नागाजरुन विश्वविद्यालय के सामने 70 एकड़ के खुले मैदान में किया गया था.

 

केंद्रीय मंत्रियों राजनाथ सिंह, एम वेंकैया नायडू, अनंत कुमार, कलराज मिश्र, प्रकाश जावड़ेकर, निर्मला सीतारमण समारोह में मौजूद थे. लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी और बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं के साथ ही पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल, गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पार्रिकर, राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमण सिंह, नगालैंड के मुख्यमंत्री टी आर जेलिंग मौजूद थे.

 

राज्यसभा के उपसभापति पी जे कुरियन और पंजाब के उप मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल भी मौजूद थे.

 

बॉलीवुड अभिनेता विवेक ओबेराय और तेलुगू फिल्म अभिनेता पवन कल्याण, एनटीआर जूनियर और कल्याण राम भी समारोह में मौजूद रहे.

 

आर्ट आफ लिविंग गुरू श्री श्री रविशंकर, बैडमिंटन स्टार पुलेला गोपीचंद, जीएमआर समूह के जी मल्लिकाजरुन राव जैसे शीर्ष उद्योगपति और अन्य वीआईपी भी मौजूद थे.

 

चंद्रबाबू की पत्नी भुवनेश्वरी, पुत्र लोकेश, पुत्रवधू ब्राह्मणि और अन्य रिश्तेदार भी मौजूद थे.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: चंद्रबाबू नायडू बने आंध्र प्रदेश के नए सीएम, 7बजकर 27 मिनट पर ली शपथ
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: ele2014
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017